रुद्रपुर में दूसरे पक्ष ने सहायक शासकीय अधिवक्ता समेत तीन पर दर्ज कराया मुकदमा

रुद्रपुर में जिला बार एसोसिएशन के चुनाव मतगणना के दौरान अधिवक्ताओं के बीच हुई मारपीट मामले में पुलिस ने दूसरे पक्ष की ओर से भी सहायक शासकीय अधिवक्ता समेत तीन के खिलाफ जानलेवा हमले का केस दर्ज कर लिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 01:18 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 05:57 PM (IST)
रुद्रपुर में दूसरे पक्ष ने सहायक शासकीय अधिवक्ता समेत तीन पर दर्ज कराया मुकदमा
रुद्रपुर में दूसरे पक्ष ने सहायक शासकीय अधिवक्ता समेत तीन पर दर्ज कराया मुकदमा

रुद्रपुर, जागरण संवाददाता : रुद्रपुर में जिला बार एसोसिएशन के चुनाव मतगणना के दौरान अधिवक्ताओं के बीच हुई मारपीट मामले में पुलिस ने दूसरे पक्ष की ओर से भी सहायक शासकीय अधिवक्ता समेत तीन के खिलाफ जानलेवा हमले का केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। बुधवार को जिला बार एसोसिएशन का चुनाव था। रात 10 बजे मतगणना के दौरान अधिवक्ताओं के दो पक्षों में विवाद हो गया था। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई। साथ ही एक दूसरे के खिलाफ कार्रवाई को पुलिस को तहरीर सौंपी थी। 

मामले में पुलिस ने सहायक शासकीय अधिवक्ता अनिल सिंह की तहरीर पर जहां जिला बार एसोसिएशन सचिव नरेश रस्तोगी के साथ ही रवि रस्तोगी और विक्रांत समेत अन्य के खिलाफ गुरुवार को जानलेवा हमले का केस दर्ज कर लिया था। इधर, शुक्रवार को भी पुलिस ने दूसरे पक्ष के इंदिरा कालोनी निवासी महेश रस्तोगी की तहरीर पर केस दर्ज किया है। 

महेश रस्तोगी का आरोप है कि चुनाव मतगणना के दौरान उनका पुत्र रवि रस्तोगी भी मौजूद था। इसी बीच सहायक शासकीय अधिवक्ता अनिल सिंह अपने साथी जगदीश उर्फ जग्गू, सीपी जोशी और दो अन्य के साथ नशे की हालत में उनके पुत्र रवि रस्तोगी से गालीगलौज करने लगे। विरोध करने पर डंडों से उस पर हमला कर दिया। जिससे वह घायल हो गया। बाद में उसे मरा समझकर कैंटीन के पास मैदान में छोड़ गए। 

जब रवि को होश आया तो घर पहुंचा, दूसरे दिन उसकी हालत खराब हो गई और घटना की जानकारी उन्हें दी। बाद में उन्होंने पुत्र का उपचार कराया। आरोप है कि मारपीट के दौरान उन्होंने उसके पुत्र के गले से दो तोले की सोने की चेन भी छीन ली। महेश रस्तोगी की तहरीर के आधार पर पुलिस ने तीनों के खिलाफ धारा 147, 148, 323, 307, 504 व 392 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी