काशीपुर में चोरी-छिपे खेत में किया खनन, विरोध करने पर धमकाया

खनन कारोबारियों ने पांच बीघा खेत में 20 फीट गहराई तक खनन किया। रात को चोरी छिपे सात लोग यह कार्य कर रहे थे। जानकारी होने पर खेत स्वामी ने विरोध किया तो आरोपित जान से मार डालने की धमकी देने लगे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 02:33 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 02:33 PM (IST)
काशीपुर में चोरी-छिपे खेत में किया खनन, विरोध करने पर धमकाया
काशीपुर में चोरी-छिपे खेत में किया खनन, विरोध करने पर धमकाया

काशीपुर, जागरण संवाददाता : खनन कारोबारियों ने पांच बीघा खेत में 20 फीट गहराई तक खनन किया। रात को चोरी छिपे सात लोग यह कार्य कर रहे थे। जानकारी होने पर खेत स्वामी ने विरोध किया तो आरोपित जान से मार डालने की धमकी देने लगे। खेत स्वामी ने सातों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आइटीआइ थाना क्षेत्र के गांव डवौराटांडा मुस्तकम निवासी दयानंद पुत्र जीवन ने थाना पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उनका खेत गांव मुकंदपुर में है। खेत का रकबा 5 बीघा है। उनके खेत से रात के समय चोरी छुपे सतनाम, बबलू, राजा, कमर आलम, इकरार अहमद, सजीव और दारा रेत और मिट्टी निकाल कर बेच रहे हैं। मिट्टी और रेत की खुदाई से उनके खेत की गहराई 20 फीट हो गई है।

इन दिनों बारिश का समय होने के कारण खेत में पानी भर रहा है। आरोपित इंजन और पाइप के सहारे खेत से पानी बाहर निकाल रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को आरोपितों को खेत से इस तरह मिट्टी और रेत निकाल कर बेचने से मना किया तो वह गाली-गलौज पर उतर आए। आरोपितों ने धमकी दी कि वह शांत रहें वरना उन्हें जान से मार दिया जाएगा। मामले की जांच एसआइ राकेश कठैत को सौंपी गई है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी