Sarvadharma Prarthana Champawat : चम्पावत में जागरण की मुहिम से जुड़े हजारों लोग

Sarvadharma Prarthana Champawat सोमवार को दैनिक जागरण ने जिले के विभिन्न स्थानों पर कोरोना महामारी से जान गंवा चुके लोगों की आत्मा की शांति एवं उनके परिजनों को ढांढस बंधाने के लिए सर्व धर्म प्रार्थना सभाओं का आयोजन किया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 12:19 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 12:19 PM (IST)
Sarvadharma Prarthana Champawat : चम्पावत में जागरण की मुहिम से जुड़े हजारों लोग
Sarvadharma Prarthana Champawat : चम्पावत में जागरण की मुहिम से जुड़े हजारों लोग

चम्पावत, जागरण संवाददाता : Sarvadharma Prarthana Champawat :सोमवार को दैनिक जागरण ने जिले के विभिन्न स्थानों पर कोरोना महामारी से जान गंवा चुके लोगों की आत्मा की शांति एवं उनके परिजनों को ढांढस बंधाने के लिए सर्व धर्म प्रार्थना सभाओं का आयोजन किया। 11 बजते ही प्रार्थना सभाएं शुरू हो गई। कई जगह हवन भी हुआ।

कार्यक्रम में समाज के हर वर्ग का सहयोग मिला। जिला सभागार में जिलाधिकारी विनीत तोमर के नेतृत्व में दो मिनट का मौन रखकर दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। कार्यक्रम में विकास भवन के अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल हुए। एसपी कार्यालय में एसपी लोकेश्वर सिंह के नेतृत्व में दो मिनट का मौन रखा गया।

चम्पावत, लोहाघाट, टनकपुर एवं बनबसा के व्यापारी भी जागरण की मुहिम का स्सिा बने। विभिन्न राजनीतिक दलों, स्वयंसेवी संस्थाओं, संगठनों के कर्मचारियों ने भी कोरोना से असमय मौत के गाल में समाए लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

गांवों में भी जागरण की मुहिम असरदार रही और लोगों ने सार्वजनिक स्थानों, अपने घरों एवं पंचायत भवनों में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की। लोगों ने जागरण की इस मुहिम की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे मृतकों के परिजनों को संबल मिला है।

जिलाधिकारी विनीत तोमर एवं एसपी लोकेश्वर सिंह ने कहा कि संक्रमण और संकट के इस दौर में बीमारी से अपनी जान गंवा चुके लोगों के परिजनों के साथ खड़ा होने की आवश्यकता है। दैनिक जागरण लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में हमेशा अपनी भूमिका का निर्वहन करता रहा है। जागरण का यह प्रयास समाज के सभी वर्ग, जाति एवं धर्म के लोगों को एकजुट रखने मेें मील का पत्थर साबित होगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी