देश के लिए शहीद होने वालों को नहीं भुला सकते, कपकोट के 40 शहीदों के स्वजनों का हुआ सम्मान

प्रदेश के शहीदों के घर आंगन की पवित्र मिट्टी सैन्यधाम जा रही है। केंद्र और राज्य सरकार ने शहीदों के स्वजनों के लिए कई महत्वाकांक्षी योजनाएं संचालित की हैं। जिसका लाभ भी मिल रहा है। वीर सैनिकों को श्रद्धासुमन अर्पित करने का मंच मिला रहा है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 07:13 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 07:13 PM (IST)
देश के लिए शहीद होने वालों को नहीं भुला सकते, कपकोट के 40 शहीदों के स्वजनों का हुआ सम्मान
40 शहीद सैनिकों के स्वजनों को ताम्र पत्र और शाल भेंट किया गया।

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : शहीद सैनिकों के स्वजनों को शहीद सम्मान यात्रा के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया देश की रक्षा में अपने प्राणों का बलिदान करने वाले क्षेत्र के 40 शहीद सैनिकों के स्वजनों को ताम्र पत्र और शाल भेंट किया गया। 

विकास खंड सभागार में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए  जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देव ने कहा कि देश की रक्षा करते हुए शहीद होने वालों को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। राज्य सरकार उनके सम्मान में देहरादून में सैन्यधाम बना रही है। प्रदेश के शहीदों के घर, आंगन की पवित्र मिट्टी सैन्यधाम जा रही है। केंद्र और राज्य सरकार ने शहीदों के स्वजनों के लिए कई महत्वाकांक्षी योजनाएं संचालित की हैं। जिसका लाभ भी मिल रहा है। देश रक्षा में अपनी प्राणों की आहूति देने वाले वीर सैनिकों को श्रद्धासुमन अर्पित करने का मंच मिला रहा है।

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी जीएस बिष्ट ने बताया कि जिले में 127 वीर सैनिक शहीद हुए हैं। कपकोट के 40 शहीद शामिल हैं। इस दौरान सूपी गांव के वीर चक्र खड़क सिंह की पत्नी पानुली देवी, स्यांकोट के नायब सूबेदार शंकर दत्त के भाई जीवन चंद्र पाठक, दुलम निवासी सेना मेडल दीवान सिंह की पत्नी दुर्गा देवी, पेठी गांव के लांसनायक केदार सिंह की पत्नी चंपा देवी, चौड़ा के नायक खुशी राम की पत्नी मानुली देवी, सुमगढ़ के लांसनायक दान सिंह की पत्नी पार्वती देवी, असों के नायक जगदीश चंद्र की पत्नी ज्योति देवी आदि को सम्मानित किया गया। इस मौके पर विधायक बलवंत भौर्याल, नगर पंचायत अध्यक्ष गोविंद बिष्ट, गोविंद दानू, शेर सिंह गढ़िया, सुरेश गढ़िया, पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव, मुख्य विकास अधिकारी डीडी पंत आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी