रामनगर में 12 सौ परिवारों को मालिकाना हक मिलने की जगी उम्मीद, सीएम ने दिया भरोसा

रामनगर की चार कालोनियों के करीब 12 सौ परिवारों को उनके भवनों का मालिकाना हक मिलने की उम्मीद जगी है। देहरादून से लौटे शिष्टमंडल को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने समस्या के समाधान के लिए आश्वस्त किया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 12:31 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 12:31 PM (IST)
रामनगर में 12 सौ परिवारों को मालिकाना हक मिलने की जगी उम्मीद, सीएम ने दिया भरोसा
रामनगर में 12 सौ परिवारों को मालिकाना हक मिलने की जगी उम्मीद, सीएम ने दिया भरोसा

रामनगर, जागरण संवाददाता : रामनगर की चार कालोनियों के करीब 12 सौ परिवारों को उनके भवनों का मालिकाना हक मिलने की उम्मीद जगी है। देहरादून से लौटे शिष्टमंडल को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने समस्या के समाधान के लिए आश्वस्त किया है। रामनगर के उत्तरी दिशा में स्थित पंपापुरी, भरतपुरी, दुर्गापुरी व कौशल्यापुरी कालोनी राजस्व विभाग की भूमि पर वर्ष 1980 के बाद बसे थे।

यह चारों कालोनी वर्ष 2008 से पहले ग्रामीण क्षेत्र का हिस्सा थीं। लोगों की मांग पर इस क्षेत्र को नगर पालिका क्षेत्र में शामिल किया गया। तब से इन कालोनियों में स्थित भूमि व भवनों के मालिकाना अधिकार देने के लिए लोगों ने आवाज बुलंद की। तत्कालीन डीएम रहे दीपक रावत के समय कालोनी के लोगों ने एक माह तक लगातार धरना दिया।

डीएम द्वारा आश्वासन दिया गया लेकिन कार्रवाई आगे नहीं बढ़ पाई। पूर्व में रामनगर आए पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत ने भी इन कालोनियों के निवासियों को मालिकाना हक देने की घोषणा की थी। कालोनी का शिष्टमंडल इस मसले पर अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी मिला है। सीएम द्वारा इस मसले को गंभीरता से लेने पर अब इस प्रकरण में कार्रवाई तेज हो गई है।

रामनगर के विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने बताया कि विधानसभा चुनाव में इन कालोनियों के मालिकाना हक देने का उन्होंने वादा किया था। यह उनकी प्राथमिकता में शामिल है। वर्तमान नैनीताल डीएम द्वारा कालोनियों के सर्वे की रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है। आगामी चुनाव से पहले ही इस समस्या का समाधान हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी