टनकपुर-पिथौरागढ़ हाईवे खोलने का काम युद्ध स्तर पर जारी, आज देर शाम तक सुचारू होने की संभावना

एनएच के प्रभारी ईई विवेक सक्सेना ने बताया कि पहाड़ काटकर 25 मीटर से अधिक सड़क बना दी गई है। आज देर शाम आठ बजे तक सड़क को वाहनों के संचालन के लिए सुचारू करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:47 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:47 AM (IST)
टनकपुर-पिथौरागढ़ हाईवे खोलने का काम युद्ध स्तर पर जारी, आज देर शाम तक सुचारू होने की संभावना
एनएच सुचारू होते ही जरूरी चीजों की किल्लत समाप्त हो जाएगी।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : गत दिनों अतिवृष्टि के कारण जगह-जगह क्षतिग्रस्त और मलबा आने से बंद टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग शनिवार को भी नहीं खुल पाया। एनएच द्वारा सड़क खोलने के प्रयास युद्ध स्तर पर किए जा रहे हैं। विभागीय अधिकारियों के अनुसार आज देर शाम तक सड़क को आवागमन के लिए सुचारू कर दिया जाएगा।

चल्थी के पास बह गई सड़क के स्थान पर पहाड़ काटकर नई सड़क बनाने का काम चल रहा है। यहां 19 अक्टूबर को सड़क का लगभग 40 मीटर हिस्सा बह गया था। एनएच के प्रभारी ईई विवेक सक्सेना ने बताया कि पहाड़ काटकर 25 मीटर से अधिक सड़क बना दी गई है। आज देर शाम आठ बजे तक सड़क को वाहनों के संचालन के लिए सुचारू करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि स्वाला से 25 मीटर आगे चम्पावत की ओर तथा 25 मीटर पीछे टनकपुर की ओर सड़क पर डंप मलबे को हटाया जा रहा है। चम्पावत से धौन तक की सड़क को एकदम दुरूस्त कर लिया गया है। बताया कि तल्ली बाराकोट से चम्पावत तक की सड़क भी एकदम दुरूस्त कर ली गई है। भारतोली में मलबा हटाने का काम जारी है।

इधर जिले की संचार सेवा पटरी पर लौटने से लोगों को राहत मिली है। हालांकि ग्रामीण इलाकों में अभी भी बीएसएनएल सेवा काम नहीं कर रही है। शनिवार की सुबह जियो कंपनी ने धौन, स्वाला, चल्थी के पास कट कई केबल को ठीक कर संचार सेवा बहाल कर दी है। एनएच न खुलने से चम्पावत और लोहाघाट में पेट्रेाल डीजल की किल्लत बनी हुई है। एसडीएम अनिल चन्याल ने बताया कि हल्द्वानी-देवीधुरा के रास्ते जरूरी पदार्थों की सप्लाई के प्रयास किए जा रहे हैं। बताया कि एनएच सुचारू होते ही जरूरी चीजों की किल्लत समाप्त हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी