शातिरों ने लड़की बनकर मुरादाबाद के युवक को था फंसाया, पुलिस ने लूटी गई बाइक के साथ चार को दबोचा

काशीपुर में बुलाकर बाइक लूट की घटना को अंजाम देने के मामले में पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार किया है इसमें युवती बनकर बात करने वाले एक युवक भी शामिल है। सीसीटीवी और कॉल रिकार्ड के जरिये अहम सुराग हासिल हुए जिसके जरिये पुलिस इन आरोपितों तक पहुंची।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 03:29 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 09:50 AM (IST)
शातिरों ने लड़की बनकर मुरादाबाद के युवक को था फंसाया, पुलिस ने लूटी गई बाइक के साथ चार को दबोचा
अर्जुन निवासी खड़गपुरा, अकाश खड़गपुर देवीपुरा, आजम रजा आलू फार्म व एक किशोर को गिरफ्तार किया गया।

जागरण संवाददाता, काशीपुर : शेयर चैट के जरिये मुरादबाद के युवक से पायल बनकर संपर्क बनाने और फिर काशीपुर में बुलाकर बाइक लूट की घटना को अंजाम देने के मामले में पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार किया है, इसमें युवती बनकर बात करने वाले एक युवक भी शामिल है। मामले में पु़लिस ने सीसीटीवी और कॉल रिकार्ड के जरिये अहम सुराग हासिल हुए जिसके जरिये पुलिस इन आरोपितों तक पहुंच सकी। मामले में युवती बनकर युवकों का ठगने का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने इनके पूर्व में किए गए वारदात की भी कुंडली खंगाल रही है।

मामले का पर्दाफाश करते हुए एसपी काशीपुर प्रमोद कुमार ने बताया कि मौ इकराम पुत्र अलीमुद्​दीन ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ने अपने मोबाइल पर शेयर चेट एप पर एक युवती का नंबर मिला। इस दौरान वाट्सएप के जरिये मैसेज आने लगे। इसके बाद वह युवती से वाट्सएप पर ही चैटिंग करने लगा इस दौरान दोनों की दोस्ती प्यार में तब्दील होती गई। युवती ने उसे बताया कि वह काशीपुर में एक बड़ी कंपनी में कार्यरत है और उसे मिलने मिलने की इच्छा जताई। युवती से मिलने के लिए मंगलवार को युवक इकराम अपने तेहरे भाई आजम के साथ काशीपुर आ पहुंचा, इस दौरान चैट के जरिये इकराम युवती के संपर्क में था, आइजीएल कंपनी के पास से एक सड़क की तरफ उसे मोड़ने के लिए बोला और एक सुनसान जगह पर रूकने को कहा। तकरीबन 10 मिनट बाद उसी जगह पर बाइक से तीन युवक पहुंचे और उन्होंने इकराम काे इस इलाके में कहां घूमने की बात पूछी और उसके बाद उसपर हमला बोलते हुए बाइक की चाभी निकाल ली। इस दौरान उन युवकों ने धमकी देते हुए इकराम और उसके भाई को भागने काे कहा और वहां से तीनों बाइक लूट कर फरार हो गए। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू की।

एएसपी अक्षय प्रह्लाद कोडे के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम ने सबसे पहले पूरे रास्ते के सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए। इस दौरान जिस फोन नंबर का इस्तेमाल किया गया उसका सीडीआर और कॉल डिटेल के आधार पर जांच आगे बढ़ाई गई। इस दौरान पुलिस को पता चला कि जो युवती पायल के नाम पर इकराम से बातचीत ओर चैटिंग हो रही थी वह नंबर एक युवक चला रहा है जिसका नाम आजम रजा पुत्र लियाकत निवासी आलू फार्म हैं। मामले में इनपुट मिलते ही पुलिस ने इनकी तलाश तेज कर दी। इस दौरान खोकरा मंदिर के पास से पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अर्जुन पुत्र गुड्डू निवासी खड़गपुरा, अकाश पुत्र महेन्द्र खड़गपुर देवीपुरा, आजम रजा पुत्र लियाकत मिंया आलू फार्म व एक किशोर को गिरफ्तार किया गया। मामले में पूछताछ के बाद चारों की कब्जे से लूटी गई मोटर साइकिल बरामद की गई।

पैसे की लालच में बनाई योजना

मामले में गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस की जांच में आरोपित इकबाल ने बताया कि हमने पैसे की लालच में यह योजना बनाई। मोहम्मद इकराम को बुलाकर उसकी मोटसाइकिल लूट की घटना अंजाम देने की याेजना थी। बाइक को हम बेंचने के फिराक में भी थे। घटना के दिन पूरी योजना के साथ पायल असली नाम रजा भी मौके पर मौजूद थी। मुरादाबाद युवक के निकलने से पहले लूट की सारी योजना तैयार कर ली गई थी। युवक के आइजीएल पहुंचने से पहले ही उसे लोकशन के जरिये सुनसान जगह की तरफ बुलाया गया और रजा झाड़ियाें में छिप गया। इस दौरान तीनों युवकों ने इकराम की बाइल लूट की घटना को अंजाम दिया।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी