शिक्षक ने छात्रा से की अश्लील हरकत, घर वाले पुलिस लेकर पहुंचे तो उसने खुद को शौचालय में किया बंद

छात्रा एमपी इंटर कालेज में पढ़ती है। आरोप है कि कालेज में स्काउट गाइड का शिक्षक वीके राजपूत दसवीं की छात्रा से अश्लील बात व हरकतें करता था। वह स्काउट लेेने के लिए दबाव डालता था। ताकि अपने साथ स्काउट के प्रशिक्षण के बहाने से बाहर ले जा सके।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:32 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:32 PM (IST)
शिक्षक ने छात्रा से की अश्लील हरकत, घर वाले पुलिस लेकर पहुंचे तो उसने खुद को शौचालय में किया बंद
पुलिस बमुश्किल दरवाजा खुलवाकर शिक्षक को हिरासत में लेकर कोतवाली लाई।

जागरण संवाददाता, रामनगर : एमपी इंटर कालेज के एक शिक्षक ने गुरु-शिष्ट के बीच रिश्ते को कलंकित किया है। शिक्षक पर 10वीं की छात्रा से अश्लील हरकत करने व उसे धमकाने का आरोप लगा है। छात्रा के स्वजनों के विद्यालय पहुंचने पर शिक्षक ने खुद को पौने दो घंटे शौचालय में बंद कर लिया। पुलिस बमुश्किल दरवाजा खुलवाकर शिक्षक को हिरासत में लेकर कोतवाली लाई। 

क्षेत्र की एक छात्रा एमपी इंटर कालेज में पढ़ती है। आरोप है कि कालेज में स्काउट गाइड का शिक्षक वीके राजपूत दसवीं की छात्रा से अश्लील बात व हरकतें करता था। वह उस पर स्काउट लेेने के लिए दबाव डालता था। ताकि वह उसे अपने साथ स्काउट के प्रशिक्षण के बहाने से बाहर ले जा सके। शिक्षक पर स्काउट नहीं लेने पर नाम काटने व 55 हजार रुपये का जुर्माना लगाने की धमकी देने का भी आरोप है। छात्रा के यह बात घर में बताने पर शनिवार को छात्रा के स्वजनों ने पहले कोतवाली फिर विद्यालय पहुंचकर प्रधानाचार्य से शिक्षक की शिकायत की। तब उनमें समझौता हो गया। शाम को ही शिक्षक ने कोतवााली पहुंचकर छात्रा के चाचा के खिलाफ उल्टा पुलिस में धमकाने की तहरीर दे दी। सोमवार को दोपहर बाद नाराज छात्रा के स्जवन व परिचितों ने विद्यालय पहुंचकर प्रधानाचार्य से आक्रोश जताया। 

मामला बढ़ता देख शिक्षक ने खुद को शौचालय में बंद कर लिया और बाहर नहीं आया। सूचना पर कोतवाली से एसएसआई मुनव्वर हुसैन पुलिस टीम के साथ पहुंचे। पौने दो घंटे बाद पुलिस शिक्षक को बाहर निकालने में कामयाब हुई। छात्रा के स्वजन की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित शिक्षक के खिलाफ पॉक्सो एक्ट, छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई कर रही थी। 

दरवाजा खोलने को मंगाया कटर

काफी समझाने के बाद भी शिक्षक ने दरवाजा नहीं खोला। तब पुलिस ने दरवाजा काटने के लिए कटर मंगा लिया। फायर बिग्रेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई थी। इसके बाद शिक्षक खुद दरवाजा खोलकर बाहर आया।

chat bot
आपका साथी