कोरोनाकाल में विद्यार्थी लगा रहे परीक्षा न कराने की गुहार, विवि प्रशासन अब 17 अप्रैल को लेगा निर्णय

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई परीक्षार्थी अब विवि से ई-मेल या अन्य माध्यमों से गुहार लगा रहे हैं कि इस बीच परीक्षा न कराई जाए। बहरहाल परीक्षा पर अंतिम निर्णय अब 17 अप्रैल को होने वाली बैठक में लिया जाएगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 05:41 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 05:41 PM (IST)
कोरोनाकाल में विद्यार्थी लगा रहे परीक्षा न कराने की गुहार, विवि प्रशासन अब 17 अप्रैल को लेगा निर्णय
दो पेपर एक ही तिथि को होंगे तो वह दूसरे पेपर की परीक्षा आगामी परीक्षा के साथ दे सकेगा।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की स्नातक, स्नातकोत्तर और सर्टिफिकेट डिप्लोमा प्रोग्राम की सेमेस्टर परीक्षाएं 26 अप्रैल से शुरू होगी। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई परीक्षार्थी अब विवि से ई-मेल या अन्य माध्यमों से गुहार लगा रहे हैं कि इस बीच परीक्षा न कराई जाए। बहरहाल, परीक्षा पर अंतिम निर्णय अब 17 अप्रैल को होने वाली बैठक में लिया जाएगा। 

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की ओर से अप्रैल 2021 की सेमेस्टर परीक्षाओं का कार्यक्रम तय कर दिया गया है। मास्टर डिग्री और पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम की सेमेस्टर परीक्षा 26 अप्रैल से 17 मई तक प्रस्तावित हैं। जबकि, स्नातक की सेमेस्टर परीक्षा 26 अप्रैल से 15 मई और सर्टिफिकेट डिप्लोमा प्रोग्राम की सेमेस्टर परीक्षा 26 अप्रैल से तीन मई तक होनी हैं। परीक्षा का समय दो घंटे का होगा। यदि किसी परीक्षार्थी के दो पेपर एक ही तिथि को होंगे तो वह दूसरे पेपर की परीक्षा आगामी परीक्षा के साथ दे सकेगा।

इधर, यूओयू से मिली जानकारी के अनुसार कुछ परीक्षार्थी अब परीक्षा न कराने की मांग कर रहे हैं। उनके द्वारा ई-मेल या अन्य माध्यमों से कोरोना संक्रमण के दौरान होने वाली परेशानियों को इसकी वजह बताया गया है। मामले में परीक्षा नियंत्रक प्रो. पीडी पंत का कहना है कि सेमेस्टर परीक्षाओं पर अंतिम मुहर 17 अप्रैल को होने वाली बैठक में लगेगी। इस बैठक में परीक्षार्थियों द्वारा बताई गई परेशानियों को भी रखा जाएगा।  

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी