चुनाव तक यूएसनगर में फैलेगा सीसीटीवी कैमरों का जाल, डीआइजी ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

सोमवार को किसानों का भारत बंद को लेकर जहां एसएसपी दलीप सिंह कुंवर समेत तमाम अधिकारी सड़कों पर उतरे हुए थे। वहीं डीआइजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे भी यूएसनगर में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए रुद्रपुर का दौरा किया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 03:03 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 03:03 PM (IST)
चुनाव तक यूएसनगर में फैलेगा सीसीटीवी कैमरों का जाल, डीआइजी ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा
मानीटरिंग एसएसपी कार्यालय में लगे कंट्रोल रूम से होगी।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : किसानों के भारत बंद आंदोलन को देखते हुए डीआइजी कुमाऊं मंडल नीलेश आनंद भरणे ने एसएसपी कार्यालय में लगे सीसीटीवी कंट्रोल रूम से जिले का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने काशीपुर, बाजपुर, खटीमा में खुफिया एजेंसियों और पुलिस अधिकारियों से वीडियो कॉल कर हालात पर नजर रखने को भी कहा। साथ ही कहा कि विधानसभा चुनाव में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले भर में सीसीटीवी कैमरों का जाल बिछया जाएगा। जिसकी मानीटरिंग एसएसपी कार्यालय में लगे कंट्रोल रूम से होगी।

सोमवार को किसानों का भारत बंद को लेकर जहां एसएसपी दलीप सिंह कुंवर समेत तमाम अधिकारी सड़कों पर उतरे हुए थे। वहीं डीआइजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे भी यूएसनगर में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए रुद्रपुर का दौरा किया। इस दौरान डीआइजी ने शहर के इंदिरा चौक और डीडी चौक पहुंचकर तैनात पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए। बाद में वह एसएसपी कार्यालय पहुंचे और सीसीटीवी कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। जहां से उन्होंने रुद्रपुर और आसपास के क्षेत्र में जगह जगह लगे सीसीटीवी के फुटेज देखे।

साथ ही काशीपुर, बाजपुर, खटीमा, जसपुर और सितारगंज में  चल रहे किसान आंदोलन के संबंध में डीआइजी ने खुफिया एजेंसी कर्मी और पुलिस अधिकारियों से वीडियो कॉल कर जानकारी ली। इस दौरान एसएसपी ने बताया कि ऊधमसिंहनगर में किसानों का भारत बंद शांति पूर्ण ढंग से चल रहा है। बताया कि विधानसभा चुनाव नजदीक है, ऐसे में चुनाव के दौरान शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैयारी की जा रही है। डीआइजी नीलेश आनंद भरणे ने कहा कि चुनाव तक जिले के साथ ही बार्डर की निगरानी सीसीटीवी से होगी। इसके लिए जल्द ही एसएसपी कार्यालय में बने कंट्रोल रूम शुरू कर दिया जाएगा। बताया कि फिलहाल जिले में 32 प्वाइंट में 64 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इस अवसर पर एसपी क्राइम मिथिलेश सिंह भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी