हल्द्वानी में ब्लड बैंक की छत पर चढ़कर मानसि‍क विक्षिप्त ने दी आत्महत्या की धमकी, किसी तरह पुलिस ने बचाया

युवक पवन सिंह पुत्र बहादुर सिंह उम्र 21वर्ष ब्लड बैंक की बिल्डिंग पर चढ़ गया। छत पर चढ़ने के बाद युवक नीचे कूदने के लिए चिल्लाने लगा जिससे आसपास के लोग परेशान होकर उसे समझाने का प्रयास करने लगे लेकिन विक्षिप्त युवक अपनी जिद पर अड़ा रहा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 05:49 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 05:49 PM (IST)
हल्द्वानी में ब्लड बैंक की छत पर चढ़कर मानसि‍क विक्षिप्त ने दी आत्महत्या की धमकी, किसी तरह पुलिस ने बचाया
युवक बता रहा है कि इसकी बहन ने भी कुछ समय पहले सुसाइड किया था ।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : ब्लड बैंक की ऊंची छत पर चढ़कर युवक ने कूदने की बात की तो लोगों में हड़कंप मच गया। लोग युवक को नीचे आने के लिए कह रहे थे लेकिन वह कूद जाऊंगा की धमकी दे रहा था। लोगों ने पुलिस को फोन करके मामले की जानकारी दी। मौके पर पहुंची मुखानी पुलिस ने बड़ी मुश्किल से युवक को नीचे बुलाया। पुलिस ने उसे बातों में उलझाए रखा और उधर भवन में उसके पीछे से लोग पहुंच गए। तब जाकर उसे काबू में कर पाए।

ब्लड बैंक की ऊंची छत पर चढ़कर युवक ने कूदने की बात की तो लोगों में हड़कंप मच गया। लोग युवक को नीचे आने के लिए कह रहे थे लेकिन वह कूद जाऊंगा के उद्घोष के साथ मौके पर ही बता रहा परेशान लोगों ने पुलिस को फोन करके मामले की जानकारी दी मौके पर पहुंची मुखानी पुलिस ने बड़ी मुश्किल से युवक को नीचे बुलाया।

शनिवार पूर्वाहन 11 बजे हर्ष विहार कॉलोनी बिठौरिया निवासी युवक पवन सिंह पुत्र बहादुर सिंह, उम्र 21वर्ष, ब्लड बैंक की बिल्डिंग पर चढ़ गया। छत पर चढ़ने के बाद युवक नीचे कूदने के लिए चिल्लाने लगा जिससे आसपास के लोग परेशान होकर उसे समझाने का प्रयास करने लगे लेकिन विक्षिप्त युवक अपनी जिद पर अड़ा रहा। सूचना के बाद थाना अध्यक्ष सुशील कुमार मौके पर पहुंचे और युवक को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह कोई बात मानने के लिए तैयार नहीं था। ऐसे में पुलिस ने रणनीति बनाकर युवक को नीचे उतारने में कामयाबी प्राप्त की। थाना अध्यक्ष सुशील कुमार ने बताया कि पुलिस की ओर से 2 टीम बनाई गई एक टीम जहां युवक को बातचीत में उड़ जाए रखा तो वहीं दूसरी टीम ने छत पर चढ़कर युवक को नीचे उतार लिया।

पुलिस का कहना है कि युवक दिमागी रूप से भी अस्वस्थ है। युवक बता रहा है कि इसकी बहन ने भी कुछ समय पहले सुसाइड किया था। थानाध्यक्ष ने बताया कि युवक के स्वजनों , पार्षद, साइकोलॉजिस्ट को बुलाकर काउंसलिंग की जाएगी। पुलिस टीम में एसआई धर्म सिंह, तेजबीर नेगी, नरेंद्र राणा, राजेश यादव, केदार सिंह, पवन मेहरा आदि मौजूद थे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी