रफ्तार भरने लगा बाजार, लापरवाही नहीं छूट रही, शहर के मुख्य बाजार में उमड़ रही भीड़

एक दिन की बंदी के बाद शुक्रवार को बाजार खुले। दुकानों पर ग्राहक पहुंचने लगे हैं। अगले दो दिन बाजार बंद रहने की वजह से भी ग्राहकों की संख्या अधिक रही। हालांकि अभी सामान्य दिनों की जैसी स्थिति नहीं है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 08:53 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 08:53 AM (IST)
रफ्तार भरने लगा बाजार, लापरवाही नहीं छूट रही, शहर के मुख्य बाजार में उमड़ रही भीड़
मास्क के नियम तो पालन करते लोग दिखाए दिए। पर सोशल डिस्टेंसिंग के मानक तार-तार हुए।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कफ्र्यू में ढील के साथ बाजार रफ्तार पकडऩे लगा है। एक दिन की बंदी के बाद शुक्रवार को बाजार खुले। दुकानों पर ग्राहक पहुंचने लगे हैं। अगले दो दिन बाजार बंद रहने की वजह से भी ग्राहकों की संख्या अधिक रही। हालांकि अभी सामान्य दिनों की जैसी स्थिति नहीं है।

कफ्र्यू में ढील के साथ बाजार में शारीरिक दूरी का पालन होते नहीं दिख रहा। विशेषकर संकरी सड़क वाले बाजार में दोपहिया वाहनों के घुसने, दुकानों के बाहर लगे फड़, ठेले से सड़कें घिर रही है। साहुकारा लाइन, कारखाना बाजार, बर्तन बाजार, सदर बाजार में घुसना जोखिम भरा लग रहा है। कफ्र्यू में ढील के बाद लोगों ने घरों से निकलने शुरू कर दिया है। ऐसे में वाहनों की सर्विसिंग शुरू हो गई है। मोटर पाट्र्स की बिक्री भी बढ़ रही है। सर्विस सेंटर संचालक शहजाद ने बताया कि बरसात से पहले पहले गाडिय़ों की सर्विसिंग के लिए ग्राहक पहुंचने लगे हैं। शनिवार, रविवार को दूध, अंडा, ब्रेड, सब्जी, फल आदि की दुकानों को छोड़कर अन्य प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। महीनों बाद पाबंदी हटाए जाने पर बाजार में भीड़ उमड़ना लाजिमी है। पर इस दौरान मास्क के नियम तो पालन करते लोग दिखाए दिए। पर सोशल डिस्टेंसिंग के मानक तार-तार हुए। लोगों की भीड़ के चलते एक दूसरे से दूरी बनवाने में भी पुलिस नाकाम दिखी।

गली के बजाय मंडी पहुंच रहे सब्जी लेने

भीड़भाड़ व असुविधा से बचने के लिए प्रशासन गली, कालोनी में आने वाले ठेले वालों से सब्जी, फल आदि खरीदने की अपील की है। बावजूद इसके लोग  फल-सब्जी लेने मंडी पहुंच रहे। मंगलपड़ाव स्थित मंडी में लोगों का हुजूम उमड़ रहा है। लोग कम कीमत में सामान मिलने की लालच में मंडी का रुख करते हैं। ऐसे में वहां अनावश्यक भीड़ जमा हो जाती है। कोरोनो के चरम में भी मंडी में संक्रमण के काफी केस देखने को मिले थे इसी के चलते मंडी में प्रवेश को पाबंदी भी लगाई गई थी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी