घुनी के 25 परिवारों को जल्द जारी होगा पट्टा, शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत ने ग्रामीणों को दिया आश्वासन

ग्राम घुनी नंबर-दो में रह रहे 25 परिवारों को भूमि के पट्टे जल्द जारी किए जाएंगे। सीलिंग एक्ट लागू होने की वजह से यहां रह रहे परिवारों को पिछले करीब 35 वर्षों से जमीन का पट्टा नहीं मिला था। बंशीधर भगत ने घुनी गांव का दौरा किया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 04:04 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 04:04 PM (IST)
घुनी के 25 परिवारों को जल्द जारी होगा पट्टा, शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत ने ग्रामीणों को दिया आश्वासन
परिवारों को शासन स्तर से जल्द ही मालिकाना भूमि पट्टा जारी किया जाएगा।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : विकासखंड के ग्राम घुनी नंबर-दो में रह रहे 25 परिवारों को भूमि के पट्टे जल्द जारी किए जाएंगे। सीलिंग एक्ट लागू होने की वजह से यहां रह रहे परिवारों को पिछले करीब 35 वर्षों से जमीन का पट्टा नहीं मिला था।

शहरी विकास व आवास मंत्री बंशीधर भगत ने एसडीएम हल्द्वानी, क्षेत्रीय पटवारी व राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ शनिवार को घुनी गांव का दौरा किया। मंत्री भगत ने ग्रामीणों से बातचीत की। उन्होंने एसडीएम विवेक राय को एक सप्ताह के भीतर सीलिंग एक्ट की अतिरिक्त भूमि में बसे परिवारों को पट्टा जारी करने की पत्रावली तैयार कर फाइल शासन को भेजने के निर्देश दिए। इस दौरान कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने कहा कि पिछले 30 से 35 वर्षों से सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रहे परिवारों को शासन स्तर से जल्द ही मालिकाना भूमि पट्टा जारी किया जाएगा।

गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना समेत दूसरी सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सकेगा। भगत ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि पट्टा जल्द से जल्द जारी हो इसके लिए वह स्वयं सचिव राजस्व से मुलाकात करेंगे। इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री कमलनयन जोशी, मंडल उपाध्यक्ष व ग्राम प्रधान गणेश शाह, हरीश चंद्र, शंकर गिरी, भवानी राम, मोहन राम समेत ग्रामीण मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी