मजदूर ने अपने घर उतारा 28 क्विंटल सरकारी खाद्यान्न, चालक व आरोपित मजदूर मौके से फरार

सरकारी खाद्यान्न की चोरी का मामला सामने आया है। सरकारी राशन का ढुलान करने वाले मजदूर ही यह चोरी कर रहा था। पूर्ति विभाग ने मजदूर के घर पर छापा मारकर 28 क्विंटल राशन उतारते पकड़ा है। दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 11:59 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 11:59 PM (IST)
मजदूर ने अपने घर उतारा 28 क्विंटल सरकारी खाद्यान्न, चालक व आरोपित मजदूर मौके से फरार
राशन उतार रहे मजदूर और वाहन चालक फरार हो गए।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : शहर में सरकारी खाद्यान्न की चोरी का मामला सामने आया है। सरकारी राशन का ढुलान करने वाले मजदूर ही यह चोरी कर रहा था। पूर्ति विभाग ने मजदूर के घर पर छापा मारकर 28 क्विंटल राशन उतारते पकड़ा है। हालांकि आरोपित मजदूर व ट्रक चालक मौके से फरार हो गए। विभाग ने मजदूर व ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है।

बुधवार शाम पूर्ति विभाग को बनभूलपुरा के स्वामी विहार गौजाजाली उत्तर में सरकारी राशन उतरने की सूचना मिली थी। पूर्ति निरीक्षक रवि सनवाल ने शाम करीब साढ़े सात बजे पुलिस के साथ मौके पर दबिश दी तो उन्हें देख राशन उतार रहे मजदूर और वाहन चालक फरार हो गए। विभाग को मौके से 48 कट्टे चावल व आठ कट्टे गेहूं के बरामद हुए हैं। राशन सार्वजनिक वितरण प्रणाली का है। पूर्ति निरीक्षक रवि सनवाल ने बताया कि आरोपित मजदूर मोहम्मद अहमद उर्फ गुड्डू और वाहन संख्या यूके 04 सीए 0361 के चालक के खिलाफ बनभूलपुरा थाने में आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया कराया गया है। अभियान में एसआइ राजेश पंत भी शामिल रहे।

वर्षों से राशन का राशन का ढुलान कर रहा आरोपी

आरोपित मोहम्मद अहमद वर्षों से सरकारी राशन का ढुलान करता था। प्रारंभिक तौर पर विभागीय अधिकारी यह पता नहीं लगा पाए हैं कि राशन किस गोदाम से उठाया गया है और कहां बांटने के लिए आवंटित था। बहरहाल जिस तेजी से वह व्यस्तता वाली जगह पर राशन की गाड़ी ले गया, इससे विभाग के निगरानी तंत्र पर भी सवाल उठ रहे हैं। पूर्ति निरीक्षक रवि सनवाल के अनुसार जब्त राशन सील कर दिया गया है। जांच के बाद पता चलेगा कि राशन किस गोदाम से उठाया गया है। जांच के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी