सदस्यता प्रक्रिया की जांच को बिंदुखत्ता पहुंचा शिक्षा विभाग का जांच दल

बिंदुखत्ता के जनता इंटर कालेज में प्रबंध समिति की सदस्यता प्रक्रिया को लेकर ग्रामीण रातभर धरने पर।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 09:49 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 09:49 AM (IST)
सदस्यता प्रक्रिया की जांच को बिंदुखत्ता पहुंचा शिक्षा विभाग का जांच दल
सदस्यता प्रक्रिया की जांच को बिंदुखत्ता पहुंचा शिक्षा विभाग का जांच दल

संस, लालकुआं : बिंदुखत्ता के जड़ सेक्टर स्थित जनता इंटर कालेज में प्रबंध समिति की सदस्यता प्रक्रिया पर लगे अनियमितिता के आरोपों के बाद ग्रामीण मामले की जांच की मांग को लेकर शुक्रवार रात भर धरने पर बैठे रहे। शनिवार सुबह खंड शिक्षा अधिकारी के नेतृत्व में शिक्षा विभाग की टीम ने कॉलेज पहुंचकर मामले की जांच की। देर शाम तक भारी अनियमितिता पाई जाने पर टीम ने जांच रिपोर्ट मुख्य शिक्षा अधिकारी को भेज दी है। इस दौरान ग्रामीणों ने कई बार हंगामा किया। ऐसे में कॉलेज में पुलिस व तहसील प्रशासन की टीम भी पहुंच गई।

बता दें कि कॉलेज में प्रबंध समिति के चुनावों को लेकर सदस्यता प्रक्रिया चल रही है। शुक्रवार को ग्रामीणों ने सदस्यता प्रक्रिया में धांधली करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। एसडीएम ऋचा सिंह ने मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी हरेंद्र मिश्रा को सौंपी। लेकिन ग्रामीण अपने सामने जांच करने की मांग को लेकर पूरी रात स्कूल प्रांगण में धरने पर बैठ गए। शनिवार सुबह खंड शिक्षा अधिकारी के नेतृत्व में राइंका खुरियाखत्ता के प्रधानाचार्य राजेंद्र कुमार द्विवेदी, राउमावि नवाडखेड़ा के प्रधानाचार्य नवीन चंद्र पुजारी जांच के लिए पहुंचे। प्रदर्शनकारीआधार कार्ड व सदस्यता फार्म की गिनती के साथ ही अन्य अनियमितताओं की जांच सबके सामने करने की मांग पर अड़ गए। ऐसे में जांच दल ने कुछ स्थानीय लोगों के सामने जांच शुरू की।

जांच में प्रबंधक समेत 33 लोगों के आधार कार्ड की कई प्रतियां मिलने, सदस्यता फार्म के क्रमांक में गड़बड़ी समेत तमाम अनियमितिता पकड़ में आई। शाम पांच बजे जांच टीम जाने लगी तो ग्रामीणों ने जांच रिपोर्ट भी अपने सामने ही बनाने की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया।

सूचना पर तहसीलदार नीतेश डांगर, आरके मोहित बोरा, कोतवाली के उपनिरीक्षक इंद्रजीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल पहुंच गया। टीम ने मौके पर ही जांच रिपोर्ट तैयार की। तब जाकर ग्रामीण शांत हुए।

----------

सदस्यता प्रक्रिया की विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर ली गई है। रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को प्रेषित करने के बाद अग्रिम कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

- हरेंद्र मिश्रा, खंड शिक्षा अधिकारी

chat bot
आपका साथी