बच्ची को मां के गोद से ले जाने वाला गुलदार ढेर, गंगोलीहाट के आदमखोर को शिकारी ने बनाया निशाना

12 जून को गुलदार ने एक ढाई वर्षीय बच्ची को उस वक्त अपना शिकार बना लिया था जब महिला इस बच्ची को अपनी गोद में लेकर घर को लौट रही थी। नेपाली मूल के इस परिवार की बच्ची की मौत के बाद क्षेत्र के लोग दहशत में थे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 10:40 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 10:40 PM (IST)
बच्ची को मां के गोद से ले जाने वाला गुलदार ढेर, गंगोलीहाट के आदमखोर को शिकारी ने बनाया निशाना
वन विभाग की टीम ने गुलदार का मार गिराने के लिए नैनीताल से शिकारी हरीश धामी को बुलाया था।

जागरण संवाददाता, गंगोलीहाट (पिथौरागढ़) : तहसील क्षेत्र के जरमाल गांव को आतंकित करने वाला गुलदार बीती रात्रि ढेर हो गया। नैनीताल से आए शिकारी ने गुलदार को अपना निशाना बनाया।

तहसील मुख्यालय से 10 किमी. दूर जरमाल गांव के छाता तोक में बीती 12 जून को गुलदार ने एक ढाई वर्षीय बच्ची को उस वक्त अपना शिकार बना लिया था जब महिला इस बच्ची को अपनी गोद में लेकर घर को लौट रही थी। नेपाली मूल के इस परिवार की बच्ची की मौत के बाद क्षेत्र के लोग दहशत में थे। गुलदार गांव की सीमा पर आए दिन दिखाई दे रहा था। ग्रामीणों की मांग पर गुलदार को आदमखोर घोषित किया गया था। वन विभाग की टीम ने गुलदार का मार गिराने के लिए नैनीताल से शिकारी हरीश धामी को बुलाया था।

शिकारी हरीश धामी ने 17 दिनों तक क्षेत्र में गुलदार की रेकी की। ट्रैप कैमरे, पदचिंहों के आधार पर गुलदार की पहचान पुख्ता की गई। बीती रात्रि जरमाल गांव क्षेत्र में गुलदार को मार गिराया गया। गुलदार के मारे जाने की सूचना मिलते ही क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। शनिवार को वनक्षेत्राधिकारी मनोज सनवाल की अगुवाई में क्षेत्र में पहुंची वन विभाग की टीम ने गुलदार के शव को कब्जे में लेकर नियमानुसार उसका निस्तारण किया। क्षेत्रवासियों ने शिकारी हरीश धामी और वन विभाग का आभार जताया है।

chat bot
आपका साथी