हल्द्वानी स्टेडियम में खेल प्रशिक्षण की मिली छूट पर अभी तक विभाग नहीं तय कर सका नियम

प्रशिक्षण संबंधित नियम डेढ़ माह बाद भी तय नहीं किए जा सके हैं। राज्य सरकार से कोरोना गाइडलाइंस में खिलाडिय़ों को छूट दी गई है लेकिन क्रीड़ा विभाग के अधिकारी इस संबंध में ढुलमुल रवैया अपना रहे हैं। जिसका नुकसान खिलाडिय़ों का उठाना पड़ रहा है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 13 Aug 2021 04:39 PM (IST) Updated:Fri, 13 Aug 2021 04:39 PM (IST)
हल्द्वानी स्टेडियम में खेल प्रशिक्षण की मिली छूट पर अभी तक विभाग नहीं तय कर सका नियम
खिलाड़ी पहले से परेशान हैं और अब विभाग की अनदेखी उनकी दिक्कत और बढ़ा रहा है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : स्टेडियम में प्रशिक्षण संबंधित नियम डेढ़ माह बाद भी तय नहीं किए जा सके हैं। राज्य सरकार से कोरोना गाइडलाइंस में खिलाडिय़ों को छूट दी गई है, लेकिन क्रीड़ा विभाग के अधिकारी इस संबंध में ढुलमुल रवैया अपना रहे हैं। जिसका नुकसान खिलाडिय़ों का उठाना पड़ रहा है। कोविड काल के दौरान खेल गतिविधियां न होने से खिलाड़ी पहले से परेशान हैं और अब विभाग की अनदेखी उनकी दिक्कत और बढ़ा रहा है।

हल्द्वानी मिनी स्टेडियम में खेल प्रशिक्षण शुरू होने के आसार नहीं दिख रहे हैं। जिसके लिए जिला क्रीड़ा अधिकारी व उनका स्टाफ निष्क्रिय दिखाई दे रहा है। कोरोना महामारी के चलते लंबे समय से खेलों का प्रशिक्षण नहीं हो सका है। निजी स्तर पर विभिन्न एकेडमी व समूहों के माध्यम से तो प्रशिक्षण का कार्य हो रहा है, लेकिन सरकारी व्यवस्था भगवान भरोसे दिखाई दे रही है।

जुलाई माह में ही राज्य सरकार ने 18 साल तक के खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण की छूट प्रदान की थी। जिसमें स्टेडियम की ओर से कुछ खिलाडिय़ों का पंजीकरण भी किया गया। लेकिन विभागीय अधिकारियों ने इसमें ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई। जिसके चलते खिलाड़ी स्टेडियम का लाभ नहीं ले पा रहे हैं। ऐसे में जिला क्रीड़ा स्टेडियम में सिर्फ सरकारी निर्देश के आधार पर ही खानापूर्ति की जा रही है। खेलों के प्रति अधिकारियों का रुझान नहीं के बराबर है। विभागीय अधिकारी इस संबंध में जानकारी देने पर गोलमोल बहाना बना रहे हैं।

मिनी स्टेडियम में पनप रहे मच्छर

हल्द्वानी में नैनीताल रोड पर स्थित मिनी स्टेडियम में भवन भले ही बहुमंजिला बनाया गया हो, लेकिन खिलाडिय़ों के अभ्यास के लिए मैदान का रखरखाव बहुत खराब स्थिति में है। खेल मैदान में कई जगह जलभराव हो गया है। जिसमें मच्छर के लार्वा पनप रहे हैं। जबकि खेल मैदान में घास का जंगल उग आया है। जिसे साफ करने के प्रति विभागीय अधिकारी लापरवाह नजर आ रहे हैं। मैदान में छुटपुट सफाई का कार्य घास काटने वाले जरूर निभा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी