गुलदार की दहशत से थर्राया भाबर, रानीबाग से रामपुर रोड तक आतंक

पिछले महीने रानीबाग के सोनकोट में महिला को मौत के घाट उतारने के बाद से क्षेत्रवासी गुलदार को मारने की गुहार लगा रहे थे। वहीं वन विभाग ने पिंजड़ा लगाकर औपचारिकता निभाई।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 07:19 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 07:53 AM (IST)
गुलदार की दहशत से थर्राया भाबर, रानीबाग से रामपुर रोड तक आतंक
गुलदार की दहशत से थर्राया भाबर, रानीबाग से रामपुर रोड तक आतंक

हल्द्वानी, जेएनएन : गुलदार ने रानीबाग से लेकर रामपुर राेड तक के इलाकों में एक माह से दहशत फैला रखी है। पिछले महीने रानीबाग के सोनकोट में महिला को मौत के घाट उतारने के बाद से क्षेत्रवासी गुलदार को मारने की गुहार लगा रहे थे। वहीं वन विभाग ने पिंजड़ा लगाकर औपचारिकता निभाई। इसके बाद रानीबाग, काठगोदाम क्षेत्र के साथ ही रामपुर रोड व फतेहपुर के गांवों में गुलदार दिखा। दो कार सवार पुलिसकर्मियों पर भी गुलदार झपटा, लेकिन वन विभाग गंभीर नहीं हुआ। वन विभाग के अफसरों की काहिली से शनिवार को एक और महिला गुलदार का निवाला बन गयी।

गुलदार को भाबर व इससे लगे पर्वतीय गांवों में देखे जाने की खबरें लंबे समय से आ रही थीं। 23 जून को गुलदार ने सोनकोट गांव में रहने वाली महिला को हमला कर मौत के घाट उतार दिया। इससे ग्रामीणों का आक्रोश फूटा तो वन विभाग ने पिंजड़ा लगा दिया। पिंजड़ा लगाने में भी वन विभाग ने औपचारिकता निभाई। एक-दो दिन तक पिेंजड़े में कुछ रखा ही नहीं गया। इसके बाद ग्रामीणों ने इंतजाम कर पिंजड़े में कुत्ता रखवाया। लेकिन गुलदार नहीं फंसा। इसके बाद रामपुर रोड के पालम सिटी के आसपास के रिहायशी इलाकों में गुलदार दिखा तो दहशत फैली। रानीबाग के साथ ही रामपुर रोड से जंगल में वन विभाग ने पिंजड़ा लगाने के साथ ही ट्रेप करने के लिए कैमरे लगा दिए। कई दिनों के बाद गुलदार एक कैमरे में ट्रेप हुआ। इसी दौरान गुलदार ने काठगोदाम क्षेत्र में थाने के दो सिपाहियों पर हमला कर दिया। शुरुआत से ही क्षेत्र के लोग गुलदार को आदमखोर घोषित कर मारने की मांग कर रहे थे। शनिवार को गौला बैराज के पास रहने वाली महिला को मारने के बाद वन विभाग ने गुलदार को आदमखोर घोषित कर दिया। वहीं क्षेत्रवासियों का कहना है कि अगर समय रहते गुलदार को आदमखोर घोषित कर मार गिराया होता तो दो महिलाएं निवाला नहीं बनती।

शुक्रवार शाम किया था बछड़े पर हमला

क्षेत्रवासियों ने बताया कि शुक्रवार की शाम गुलदार ने काठगाेदाम पुल के समीप स्थित हनुमान मंदिर के पास एक बछड़े पर हमला कर दिया था। पुल के पास भुट्टे का फड़ लगाने वाले व्यक्ति ने भागकर जान बचायी थी। गुलदार के लगातार क्षेत्र में दिखने और दहशत फैलाने की शिकायत वन विभाग से की गयी, लेकिन अफसर गंभीर नहीं हुए।

यह भी पढ़ें

बीस दिन से गांव में मंडरा रहा था तेंदुआ, लापरवाह बना रहा विभाग, मौका लगते ही महिला को बनाया निवाला

एक माह में दो महिलाओं को मारने वाला गुलदार आदमखोर घोषित, दो शिकारियों को किया तैनात

chat bot
आपका साथी