हाथियों का आंतक, उधड़ती सड़कें बन रही मुसीबत

देवलचौड़ चौराहे से समाज कल्याण निदेशालय की ओर से जाने वाली मानपुर पश्चिम व पूरब को बांटने वाली सड़क की जर्जर हालात भी क्षेत्रवासियों के लिए बड़ी मुसीबत है। कालोनियों के अंदर की सड़कें भी बुरी तरह उधड़ चुकी हैं।

Prashant MishraFri, 03 Dec 2021 11:58 PM (IST)
कई बार आवाज उठाई लेकिन वन विभाग व शासन के स्तर से कार्ययोजना नहीं बन सकी।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : रामपुर रोड से लगे मानपुर पश्चिम व मानपुर पूरब के इलाकों में हाथियों का प्रवेश रोकने के लिए ठोस कार्ययोजना नहीं बन सकी है। वर्षों पुरानी समस्या से क्षेत्र के लोगों को अब भी आए दिन परेशानी झेलनी होती है। कई बार आवाज उठाई लेकिन वन विभाग व शासन के स्तर से कार्ययोजना नहीं बन सकी। 

रामपुर रोड से लगी प्रीतमपुरी, गुरु नानकपुरा व नैनी विहार पुरानी कालोनियों में शामिल हैं। देवलचौड़ चौराहे से समाज कल्याण निदेशालय की ओर से जाने वाली मानपुर पश्चिम व पूरब को बांटने वाली सड़क की जर्जर हालात भी क्षेत्रवासियों के लिए बड़ी मुसीबत है। कालोनियों के अंदर की सड़कें भी बुरी तरह उधड़ चुकी हैं। गड्ढों में झटके खाते वाहनों के पहिए से डामर के पत्थर दूर तक उछलते हैं, जिससे कई बार लोग चोटिल तक हो चुके हैं। हाल के कुछ वर्षों में सड़क का डामरीकरण न होने से यह हालत हुई है। नालियां नहीं होने से बारिश व जलभराव के कारण सड़क खराब हो जाती है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि नगर निगम व संबंधित विभागों को जन समस्याओं पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। 

-------

सड़कों की बड़ी खराब स्थिति है। क्षेत्र की मुख्य सड़क पर पैचवर्क कर काम चलाया जा रहा है। नालियों की भी खराब स्थिति है। विभागों को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

-भूपेंद्र नेगी, स्थानीय निवासी

--------

मानपुर पूरब की ओर हाथी फसलों को नुकसान पहुंचाते हैं। किसानों का बड़ा नुकसान होता है। कई बार आवाज उठाई। वन विभाग न प्रशासन ने कोई ठोस योजना नहीं बनाई। 

-अमरजीत सिंह, स्थानीय निवासी 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.