चिंगारी से किच्छा में दस झोपड़िया राख, प्रशासन ने सौंपे चेक व राशन

अचानक हवा में उठी चिंगारी ने झोपड़ी को अपनी चपेट में ले लिया और देखते ही देखते झोपड़ियां धू धू कर जल उठी। किसी तरह झोपड़ी में बैठे लोग अपने आपको ही बाहर निकाल पाए। जिससे किसी तरह की जनहानि को रोक लिया गया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 05:54 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 05:54 PM (IST)
चिंगारी से किच्छा में दस झोपड़िया राख, प्रशासन ने सौंपे चेक व राशन
राजस्व निरीक्षक कुशाल सिंह ने आग से हुए नुकसान का जायजा लिया।

जागरण संवाददाता, किच्छा : हवा में उठी चिंगारी ने दस झोपड़ियों को खाक कर दिया। प्रशासन ने तुरंत ही पीड़ित परिवारों को राहत देते हुए अहेतुक सहायता के चेक साथ ही राशन की व्यवस्था करवाई।

रविवार सायं सतुइया गांव के श्रमिक खेतों में काम करने गए हुए थे। घर में कुछ बच्चे और महिलाएं ही थी। अचानक हवा में उठी चिंगारी ने झोपड़ी को अपनी चपेट में ले लिया और देखते ही देखते झोपड़ियां धू धू कर जल उठी। किसी तरह झोपड़ी में बैठे लोग अपने आपको ही बाहर निकाल पाए। जिससे किसी तरह की जनहानि को रोक लिया गया। आग की लपटों के बीच ग्रामीणों ने आग बुझाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन आग के विकराल रुप के सामने सब बेबस नजर आए। सूचना पर अग्निशमन वाहन भी मौके पर पहुंच गया। लेकिन तब तक आग की चपेट में आकर भूपेंद्र पुत्र राजू, रामदेई पत्नी राजू, कल्लू पुत्र बुद्धसेन, विदन पुत्र कल्लू, धर्मपाल पुत्र कल्लू, रजनेश पुत्र कल्लू, जयपाल पुत्र नंदराम, छेदालाल पुत्र सुमेरी लाल, मुरारी लाल पुत्र बुद्धसेन, सुमेरी लाल पुत्र जीवन लाल की झोपड़ी जल कर राख हो गई।

सूचना पर मौके पर पहुंचे राजस्व निरीक्षक कुशाल सिंह ने आग से हुए नुकसान का जायजा लिया। आग से दस परिवारों का समस्त घरेलू सामान, व खाद्यान्न सहित नकदी भी जल कर राख हो गई। सूचना पर पहुंचे एसडीएम एनसी दुर्गापाल व तहसीलदार जगमोहन त्रिपाठी ने मौके पर पहुंच कर पीड़ित परिवारों को सात हजार नौ सौ रुपये का चेक सौंपने के साथ ही एक सप्ताह के राशन के पैकेट उपलब्ध करवाए।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी