शोरूम के पार्किंग में घुसे दस वनकर्मियों ने एक घंटे में बारहसिंघा को किया ट्रैंकुलाइज

नैनीताल रोड स्थित तनिष्क ज्वैलरी शोरूम की पार्किंग में बुधवार सुबह एक बारहसिंघा पहुंच गया। गार्ड को इस बात का पता चलने पर पहले भोटिया पड़ाव पुलिस चौकी में सूचना दी गई। जिसके बाद वन विभाग के पास मामला पहुंचा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 11:09 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 11:09 AM (IST)
शोरूम के पार्किंग में घुसे दस वनकर्मियों ने एक घंटे में बारहसिंघा को किया ट्रैंकुलाइज
शोरूम के पार्किंग में घुसे दस वनकर्मियों ने एक घंटे में बारहसिंघा को किया ट्रैंकुलाइज

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : नैनीताल रोड स्थित तनिष्क ज्वैलरी शोरूम की पार्किंग में बुधवार सुबह एक बारहसिंघा पहुंच गया। गार्ड को इस बात का पता चलने पर पहले भोटिया पड़ाव पुलिस चौकी में सूचना दी गई। जिसके बाद वन विभाग के पास मामला पहुंचा। दस से अधिक वनकर्मी बारहसिंघा को रेस्क्यू करने के लिए पहुंचे। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद उसे टै्रंकुलाइज कर बाहर निकाला गया। चिकित्सकों से स्वास्थ्य परीक्षण कराने के बाद उसे रामपुर रोड स्थित बेलबाबा से सटे जंगल में छोड़ दिया गया।

लोगों के मुताबिक सुबह सात बजे करीब पार्किंग के भीतर बारहसिंघा घुस गया था। संभावना है कि उस दौरान गेट खुला होगा या फिर गार्ड नींद में था। पता चलते ही पुलिस और फिर वनकर्मियों को बुलाया गया। हल्द्वानी रेंजर उमेश आर्य के नेतृत्व में टीम मौके पर पहुंची। गौला रेंज की टीम ने भी जाल व अन्य संसाधन उपलब्ध करा दिए थे। करीब एक घंटे बाद बारहसिंघा को ट्रैंकुलाइज कर तुरंत जाल डाल बाहर निकाल लिया गया।

भीड़ की वजह से परेशानी

नैनीताल रोड के बड़े शोरूम की पार्किंग में बारहसिंघा घुसने की सूचना पर लोगों की भारी जुट गई। हर कोई नीचे जाकर बारहसिंघा को देखना चाहता था। जिस वजह से वनकर्मियों को रेस्क्यू का काम पूरा करने में दिक्कत भी आई। हालांकि, बार-बार स्टाफ लोगों को हटाने के साथ शोर न मचाने के लिए कहता रहा। वन विभाग की सूझबुझ की वजह से वन्यजीव को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

chat bot
आपका साथी