शिक्षक संगठन ने कहा, सरकारी स्कूलों को भी बंद कराए सरकार

जहां एक ओर डिग्री कॉलेज प्राइवेट स्कूल बंद कर दिए गए हैं वहीं सरकारी स्कूल अब भी खुले हुए हैं। सरकार की इस अनदेखी से कोई बड़ा खतरा न पैदा हो जाए इसके लिए उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संगठन नैनीताल ने सरकारी स्कूलों को बंद करने की मांग की है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 02:00 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 02:00 PM (IST)
शिक्षक संगठन ने कहा, सरकारी स्कूलों को भी बंद कराए सरकार
सरकारी स्कूलों को भी बंद कराए सरकार, शिक्षक संगठन ने उठाई मांग

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : काेरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने फिर लोगों को डरा दिया है। जहां एक ओर डिग्री कॉलेज, प्राइवेट स्कूल बंद कर दिए गए हैं वहीं, सरकारी स्कूल अब भी खुले हुए हैं। सरकार की इस अनदेखी से कोई बड़ा खतरा न पैदा हो जाए इसके लिए उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संगठन नैनीताल ने सरकारी स्कूलों को बंद करने की मांग की है।

संगठन का कहना है कि वर्तमान में संक्रमण अपने चरम पर है और ऐसी स्थिति में विद्यालय खुले रहेंगे तो निश्चित रूप से बच्चो के संक्रमित होने की संभावना से नकारा नहीं जा सकता है। वर्तमान में जहां एक ओर उत्तराखंड सरकार द्वारा सप्ताह में दो दिन कफ्र्यू लगाया गया है। लेकिन विद्यालयों की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। अभिभावक अपने बच्चों को विद्यालय भेजने से कतरा रहे हैं। उन्हें डर है कि कहीं उनका बच्चा संक्रमित न हो जाए। संगठन के जिला मंत्री डिकर सिंह पडियार का कहना है कि सरकार को बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखने के निर्देश देने चाहिए। विद्यालयों को भौतिक रूप से बंद कर देना चाहिए।

निगम क्षेत्र के विद्यालय किए जा चुके हैं बंद

कोरोना संक्रमण के चलते देहरादून और हल्द्वानी नगर निगम क्षेत्र व नैनीताल नगर पालिका क्षेत्र में संचालित स्कूलों को पहले ही बंद किया जा चुका है। इनमें केवल दसवीं और बारहवीं की प्रयोगात्मक परीक्षाए ही कराने की अनुमति दी गई थी। जबकि, इससे बाहर के क्षेत्रों में संचालित हो रहे स्कूलों के लिए अब तक कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी