पिथौरागढ़ में 20 करोड़ की पार्किंग बनने के बाद भी एनएच से नहीं हट रहे टैक्सी स्टैंड, लोगों में आक्रोश

सुबह दस बजे से ही यहां जाम की समस्या खड़ी हो जा रही है। जिसके चलते इस क्षेत्र में रहने वाले लोग खासे परेशान हैं। लोगों को बाजार आने जाने में खासी दिक्कत झेलनी पड़ रही है। दुर्घटना की आशंका बनी हुई है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 03:26 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 03:26 PM (IST)
पिथौरागढ़ में 20 करोड़ की पार्किंग बनने के बाद भी एनएच से नहीं हट रहे टैक्सी स्टैंड, लोगों में आक्रोश
सिल्थाम रई क्षेत्र के लोगों ने जाम से निजात नहीं दिलाए जाने पर सड़कों पर उतरने की चेतावनी दी है।

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़ : नगर में 20 करोड़ की लागत से बनी पार्किंग का कोई लाभ नगर के लोगों को नहीं मिल रहा है। एनएच पर बनाए गए अस्थायी टैक्सी स्टैंड पूर्ववत संचालित हैं। इससे जाम की समस्या गंभीर होती जा रही है। 

पिथौरागढ़ नगर के अंतर्गत ऐंचोली से रई बैंड तक का हिस्सा एनएच के अंतर्गत आता है। पूर्व में नगर में पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने के चलते रोडवेज बस स्टेशन और गंगा निवास के समीप टैक्सियों को अस्थायी रू प से पार्क करने की अनुमति दी गई थी, तय किया गया था कि टैक्सियां यहां नम्बर सिस्टम पर खड़ी की जायेंगी, लेकिन यह नियम बनने के कुछ ही दिनों बाद ताक पर रख दिया गया था। एनएच में मनमाने ढंग से टैक्सियां खड़ी की जा रही हैं। एनएच के किनारे सब्जी का कारोबार करने वाले व्यापारी दिन भर वाहनों में सब्जियां चढ़ाने और उतारने का काम करते रहते हैं, जिसके चलते इन हिस्सों में जाम की समस्या आम हो गई है। सिल्थाम से रई बैंड तक स्थिति सबसे ज्यादा चिंताजनक है। सुबह दस बजे से ही यहां जाम की समस्या खड़ी हो जा रही है। जिसके चलते इस क्षेत्र में रहने वाले लोग खासे परेशान हैं। लोगों को बाजार आने जाने में खासी दिक्कत झेलनी पड़ रही है। दुर्घटना की आशंका बनी हुई है।

यह स्थिति तब है जब यहां से मात्र 200 मीटर की दूरी पर 20 करोड़ की लागत से मल्टी स्टोरी पार्किंग बनाई जा चुकी है और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेेंद्र सिंह रावत के हाथों इसका उद्घाटन भी कराया जा चुका है। छह माह बीत जाने के बाद भी प्रशासन पार्किंग का हस्तांतरण नहीं करवा सका है। सिल्थाम रई क्षेत्र के लोगों ने जाम की समस्या से निजात नहीं दिलाए जाने पर सड़कों पर उतरने की चेतावनी दी है।

chat bot
आपका साथी