हल्द्वानी में विश्वस्तरीय सुविधाओं से युक्त टाटा कैंसर इंस्टीट्यूट बनेगा

राज्य में कैंसर के इलाज के लिए विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 07:55 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 07:55 PM (IST)
हल्द्वानी में विश्वस्तरीय सुविधाओं से युक्त टाटा कैंसर इंस्टीट्यूट बनेगा
हल्द्वानी में विश्वस्तरीय सुविधाओं से युक्त टाटा कैंसर इंस्टीट्यूट बनेगा

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : राज्य में कैंसर के इलाज के लिए विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए टाटा ट्रस्ट ने पहल की है। इसके लिए सांसद व भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने टाटा के चेयरमैन रतन टाटा से आग्रह किया था। इस संस्थान के हल्द्वानी में बनने की संभावना जताई जा रही है।

शुक्रवार को सांसद बलूनी ने फेसबुक पर टाटा गु्रप के चेयरमैन रतन टाटा का पत्र भी शेयर किया है, इसमें टाटा ने लिखा है, 'आपने उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की स्वास्थ्य सुविधाओं की जरूरत के लिए विश्वस्तरीय सुविधाओं युक्त कैंसर संस्थान की आवश्यकता बताई है। इस तरह का अस्पताल बनाए जाने को लेकर पत्र टाटा ट्रस्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीनाथ को भेज दिया गया है। अस्पताल बनाने की संभावनाओं को तलाशने के लिए वह आपके संपर्क में रहेंगे।' इस पत्र को लेकर बलूनी ने फेसबुक पर वीडियो भी जारी किया है और कहा है, 'रतन टाटा ने मेरे पत्र का सकारात्मक जवाब दिया है। हमारी राज्य सरकार भी इस मामले में गंभीर रही है। जुलाई 2017 में टाटा ट्रस्ट के साथ भी अनुबंध किया गया था।' उन्होंने कहा कि हम उत्तराखंड में बेहतरीन कैंसर संस्थान खोलने का काम करेंगे। वहीं, इस संस्थान के हल्द्वानी में बनाए जाने की संभावना जताई जा रही है। इससे उत्तराखंड के कैंसर रोगियों को इलाज के लिए बड़ी राहत मिल जाएगी। इसका अधिक लाभ कुमाऊं व आसपास रहने वाले लोगों को मिलेगा।

अभी कैंसर के इलाज के लिए हल्द्वानी श्रीराम कैंसर इंस्टीट्यूट है, मगर यहां सुविधाओं का काफी अभाव है। हालांकि सरकार ने यहां सुविधाएं बढ़ाने के लिए दावे किए हैं, मगर वह अभी जमीन पर नहीं दिख रहा है।

chat bot
आपका साथी