टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग आवागमन के लिए खुला, फिर भी आवागमन हो सकता है खतरनाक

शनिवार शाम आठवें दिन महज एक घंटे के लिए खुला टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग रविवार सुबह 10 बजे से आवाजाही के लिए सुचारु कर दिया गया। शनिवार शाम 410 बजे राजमार्ग को मशक्कत के बाद खोला गया लेकिन 520 बजे फिर से मलबा आ गया।

Skand ShuklaSun, 01 Aug 2021 04:18 PM (IST)
टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग आवागमन के लिए खुला, फिर भी आवागमन हो सकता है खतरनाक

चम्पावत, जागरण संवाददाता : शनिवार शाम आठवें दिन महज एक घंटे के लिए खुला टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग रविवार सुबह 10 बजे से आवाजाही के लिए सुचारु कर दिया गया। शनिवार शाम 4:10 बजे राजमार्ग को मशक्कत के बाद खोला गया लेकिन 5:20 बजे फिर से मलबा आ गया। रविवार की सुबह 9:58 बजे से हाईवे पर आवागमन सुचारू चल रहा है। हालांकि भारतोली के टम्टा बैंड के पास मलबा गिरने का सिलसिला पूरी तरह से नहीं थमा है। जिससे फिर से सड़क बंद होने की आशंका है।

एनएच लोहाघाट खंड के ईई एलडी मथेला ने बताया कि रविवार की सुबह 10 बजे करीब भारतोली के पास आए मलबे को साफ कर हाईवे खोल दिया गया था। सुबह के समय लीसा डिपो के पास मलबा आने से कुछ देर के लिए फिर सड़क बंद रही। बताया कि अब पूरे एनएच पर वाहनों का आवागमन सुचारू हो गया है। इधर एनएच सुचारू होने से टनकपुर से पिथौरागढ़ तक वाहन दौडऩे लगे हैं। इससे यात्रियों की परेशानी भी समाप्त हो गई है। दूसरी ओर चार दिन से बंद अमोड़ी-छतकोट, स्वाला-पोथ, बाराकोट-कोठेरा और मूलाकोट-पांडे भुईया रोड अभी भी आवागमन के लिए सुचारु नहीं हो पाई है।

लोनिवि और पीएमजीएसवाई द्वारा सड़कों को खोलने का काम किया जा रहा है। रविवार को जिले में बारिश थमी रही, जिससे लोगों को राहत मिली। पूर्णागिरि-टनकपुर मार्ग पर हनुमान चट्टी के पास सड़क पर आई चट्टान लोनिवि के लिए सिरदर्द बनी हुई है। लाख कोशिश के बाद भी चट्टान नहीं काटी जा सकी है। यहां 14 दिन से सड़क बंद है। लोग पुराने पैदल रास्तों से होकर आवाजाही कर रहे हैं। वाहन न पहुंचने से क्षेत्र में खाद्यान्न और अन्य जरूरी वस्तुएं नहीं पहुंच पा रही हैं। लोनिवि ने ब्लास्ट कर चट्टान को हटाने की अनुमति मांगी है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.