आठवें दिन भी टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद, भारतोली के पास नहीं हटा मलबा

टनकपुर-पिथौरागढ़ नेशनल हाईवे पर भारतोली के पास आया मलबा अभी भी एनएन की राह में रोड़ा बना हुआ है। जबकि टनकपुर-लोहाघाट रोड पर गुरुवार की दोहपर से आवागमन सुचारू चल रहा है। इससे चम्पावत और लोहाघाट में पैदा हुई जरूरी वस्तुओं की किल्लत समाप्त हो गई है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:17 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:17 AM (IST)
आठवें दिन भी टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद, भारतोली के पास नहीं हटा मलबा
आठवें दिन भी टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद, भारतोली के पास नहीं हटा मलबा

चम्पावत, जागरण संवाददाता : टनकपुर-पिथौरागढ़ नेशनल हाईवे पर भारतोली के पास आया मलबा अभी भी एनएन की राह में रोड़ा बना हुआ है। जबकि टनकपुर-लोहाघाट रोड पर गुरुवार की दोहपर से आवागमन सुचारू चल रहा है। इससे चम्पावत और लोहाघाट में पैदा हुई जरूरी वस्तुओं की किल्लत समाप्त हो गई है। इधर भारतोली के पास मलबा हटाने में हो रही देरी को विपक्षी दलों ने मुद्दा बना लिया है। कांग्रेस ने इसके लिए कार्यदायी संस्था और प्रशासन की कार्यप्रणाली को जिम्मेदार ठहराया है।

स्वाला के पास छठे दिन गुरुवार की दोपहर दो बजे मलबा हटाकर टनकपुर से लोहाघाट तक आवागमन सुचारू कर दिया गया था। हालांकि इसके बाद भी स्वाला समेत कई स्थानों पर मलबा और बोल्डर आते रहे लेकिन इससे आवागमन प्रभावित नहीं रहा। टनकपुर से लोहाघाट तक वाहनों की आवाजाही सुचारू चल रही है। लेकिन लोहाघाट-पिथौरागढ़ रोड पर अभी भी पेंच फंसा हुआ है। यहां मलबा हटाने में हो रही देरी से टनकपुर-पिथौरागढ़ हाईवे पर सात दिन से वाहनों का संचालन नहीं हो पाया है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष पूरन सिंह कठायत, यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष सूरज प्रहरी ने बयान जारी कर इसके लिए कार्यदायी संस्था एवं प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है।

उनका कहना है कि सात दिन से नेशनल हाईवे बंद होना सरकार को भी कटघरे में खड़ा करता है। उनका कहना है कि एनएच बंद होने से न केवल चम्पावत बल्कि पिथौरागढ़ की जनता को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। एनएच के ईई एलडी मथेला ने बताया कि भारतोली के पास मलबा हटाने का काम तेजी से चल रहा है। टम्टा बैंड पर लगातार गिर रहे मलबे के कारण सड़क खोलने में देरी हो रही है। उन्होंने बताया कि आज दोपहर तक सड़क खुल जाएगी। अभी भी यात्रियों को पिथौरागढ़ जाने के लिए अल्मोड़ा होते हुए निकलना पड़ रहा है। लोहाघाट-से टनकपुर तक की रोड खुलने से पेट्रोल, डीजल और सब्जी किराना सामग्री की आपूर्ति शुरू हो गई है। जिले की सात ग्रामीण सड़कें अभी नहीं खोली नहीं जा सकी है। इधर टनकपुर-पूर्णागिरि मार्ग 12 वें दिन भी बंद है।

एडीएम चम्पावत टीएस मर्तोलिया ने बताया कि टनकपुर से लोहाघाट तक हाईवे सुचारू हो गया है। भारतोली के पास आए मलबे को हटाया जा रहा है। एनएच के ईई को आज दोहपर तक किसी भी हाल में सड़क खोलने को कहा गया है। दो जेसीबी और दो पोकलैंड मशीनें कार्य कर रही हैं। उम्मीद है कि आज पूरे एनएच को सुचारु कर लिया जाएगा। बता दें कि गुरुवार की शाम से चंपावत जिले में बारिश थमी हुई है। हालांकि आसमान पूरी तरह बादलों से ढका हुआ है। बारिश रुकने से चम्पावत, लोहाघाट, टनकपुर, बनबसा नगरों के अलावा पाटी, बाराकोट, पुल्ला, पंचेश्वर, रीठासाहिब कस्बों के बाजारों में सुबह से ही चहल पहल रही।

chat bot
आपका साथी