छोटे वाहनों के लिए सुबह से खुल जाएगा टनकपुर-पिथौरागढ़ हाइवे nainital news

विगत 11 दिसंबर से स्वाला मंदिर के पास बंद टनकपुर-पिथौरागढ़ एनएच 23 दिसंबर से छोटे वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा लेकिन सड़क चौड़ीकरण का कार्य अभी भी पूरा नहीं हो सका है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 22 Dec 2019 06:58 PM (IST) Updated:Sun, 22 Dec 2019 06:58 PM (IST)
छोटे वाहनों के लिए सुबह से खुल जाएगा टनकपुर-पिथौरागढ़ हाइवे nainital news
छोटे वाहनों के लिए सुबह से खुल जाएगा टनकपुर-पिथौरागढ़ हाइवे nainital news

चम्पावत, जेएनएन : विगत 11 दिसंबर से स्वाला मंदिर के पास बंद टनकपुर-पिथौरागढ़ एनएच 23 दिसंबर से छोटे वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा लेकिन सड़क चौड़ीकरण का कार्य अभी भी पूरा नहीं हो सका है। जिस कारण कंपनी मार्ग को मंगलवार से खोलने की बात कह रही है। रविवार को एनएच एई विवेक सक्सेना व चल्थी चौकी प्रभारी हरीश प्रसाद ने मार्ग का जायजा लिया। वहीं पुलिस ने पैदल यात्रियों को भी मार्ग से सुरक्षित पार कराया।

गौरतलब है कि टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग को प्रशासन ने 11 दिसंबर से बड़े वाहनों के लिए बंद किया था। कारण कि स्वाला मंदिर के निकट पहाड़ी की कटिंग किए जाने से वह काफी खतरनाक हो गई थी। मार्ग से निरंतर मलवा आ रहा था। प्रशासन ने खतरों को देखते हुए मार्ग को 13 दिसंबर को बड़े वाहनों के लिए भी बंद कर दिया। जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोग सूखीढांग डांडा मीनार रोड से रीठासाहिब होते हुए चम्पावत लोहाघाट तीगुना किराया देकर पहुंच रहे हैं। पहाड़ी कटिंग में करीब डेढ़ माह का समय लग रहा है। इसको देखते हुए शिवालया कंपनी ने विदेशी तकनीकि की प्रयोग कर मार्ग को चौड़ा करने का कार्य शुरू कर दिया। तीन दिन पूर्व मार्ग का निरीक्षण कर डीएम एसएन पांडे ने 23 दिसंबर से मार्ग को खोलने के आदेश दिए थे। जिसके बाद कार्यदायी कंपनी ने युद्ध स्तर पर काम शुरू कर दिया। रविवार को एनएच ईई एलडी मथेला के साथ एई विवेक सक्सेना व चल्थी चौकी प्रभारी हरीश प्रसाद ने मार्ग का जायजा लिया। एनएच ईई ने बताया कि मार्ग के चौड़ीकरण का कार्य लगभग पूरा हो गया है। 23 दिसंबर सुबह से मार्ग छोटे वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : राज्य सभा सदस्य टम्टा ने कहा, नागरिकता संशोधन कानून देश के लिए खतरनाक

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी की तीन फर्मों में पकड़ा 150 करोड़ का फर्जीवाड़ा

chat bot
आपका साथी