टनकपुर-पिथौरागढ़ हाईवे चार दिन से बंद, मलबा हटाना शुरू

जिला प्रशासन के साथ हुई बैठक में विधायक पूरन फत्र्याल ने एनएच के एई को गले लगाकर घटना को गलतफहमी की वजह से होना कहा। साथ ही आगे पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। जिसके बाद टनकपुर से पिथौरागढ़ के बीच मलबा हटाने व चौड़ीकरण का काम फिर शुरू हो गया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 09:18 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 09:18 PM (IST)
टनकपुर-पिथौरागढ़ हाईवे चार दिन से बंद, मलबा हटाना शुरू
25 जुलाई को एनएच व विधायक पूरन फत्र्याल के बीच विवाद हो गया था।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग से मलबा हटाने को लेकर एनएच व लोहाघाट विधायक के बीच हुए विवाद का मंगलवार का पटाक्षेप हो गया। दोनों पक्षों की जिला प्रशासन के साथ हुई बैठक में विधायक पूरन फत्र्याल ने एनएच के एई को गले लगाकर घटना को गलतफहमी की वजह से होना कहा। साथ ही आगे पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। जिसके बाद टनकपुर से पिथौरागढ़ के बीच एनएच पर मलबा हटाने व चौड़ीकरण का काम फिर शुरू हो गया। हालांकि हाईवे चौथे दिन भी नहीं खुल सका है। इससे चम्पावत व लोहाघाट में पेट्रोल-डीजल की किल्लत हो गई तो फल व सब्जियों के दाम भी बढ़ गए हैं।

25 जुलाई को एनएच व विधायक पूरन फत्र्याल के बीच विवाद हो गया था। जिसमें एनएच के एई विवेक सक्सेना व आरजीबीएल कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर एके सिंह ने विधायक पर पीटने का आरोप लगाया था। इससे आक्रोशित एनएच व कार्यदायी कंपनियों ने काम बंद कर दिया और विधायक के खिलाफ थाने में तहरीर दे दी। विधायक ने आरोपों को निराधार बताया था। विवाद समाप्त करने के उद्देश्य से मंगलवार को एसडीएम लोहाघाट अनिल गब्र्याल, सीओ अशोक कुमार की मौजूदगी में विधायक व एनएच अधिकारियों के साथ बैठक की गई। एनएच ईई एलडी मथेला ने बताया कि मंगलवार शाम से एनएच पर मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। बुधवार सुबह तक एनएच के सुचारू होने की संभावना है।

पेट्रोल-डीजल की किल्लत, सब्जियों के दाम बढ़े

मंगलवार दोपहर तक एनएच समेत चारों कार्यदायी एजेंसियां अपने कार्यबहिष्कार पर अड़ी रही। चार दिन से एनएच बंद होने से चम्पावत और लोहाघाट के कई पेट्रोल पंपों में ईंधन समाप्त हो गया। इन पंपों के लिए तेल ला रहे पांच टैंकर स्वाला के पास फंसे हुए हैं। मैदानी क्षेत्र से सब्जियों की सप्लाई भी तीन दिन से ठप है। जिस कारण सब्जियों की किल्लत शुरू होने के साथ उनके दाम भी बढऩे शुरू हो गए हैं। टनकपुर से स्वाला के बीच एक दर्जन से अधिक सब्जी के वाहन फंसे हुए हैं। इनमें सब्जियां सडऩे भी लगी हैं।

chat bot
आपका साथी