टनकपुर-पिथौरागढ़ राजमार्ग 24 घंटे से बंद, देवीधुरा होते हुए गंतव्य को भेजे जा रहे यात्री

शनिवार की सुबह 10 बजे से बंद हुआ टनकपुर-पिथौरागढ़ राजमार्ग 24 घंटे बाद भी नहीं खुल सका है। हाईवे बंद होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मैदानी क्षेत्रों के लिए जाने वाले यात्रियों को बाया देवीधुरा होते हुए हल्द्वानी भेजा जा रहा है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:42 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:42 AM (IST)
टनकपुर-पिथौरागढ़ राजमार्ग 24 घंटे से बंद, देवीधुरा होते हुए गंतव्य को भेजे जा रहे यात्री
टनकपुर-पिथौरागढ़ राजमार्ग 24 घंटे से बंद, देवीधुरा होते हुए गंतव्य को भेजे जा रहे यात्री

चम्पावत, जागरण संवाददाता : शनिवार की सुबह 10 बजे से बंद हुआ टनकपुर-पिथौरागढ़ राजमार्ग 24 घंटे बाद भी नहीं खुल सका है। हाईवे बंद होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मैदानी क्षेत्रों के लिए जाने वाले यात्रियों को बाया देवीधुरा होते हुए हल्द्वानी भेजा जा रहा है। बारिश रुकने के बाद भी हाईवे पर कई जगह अभी भी मलबा और बोल्डर गिर रहे हैं। रविवार की सुबह 10 बजे तक स्वाला के पास आए मलबे को हटाने का काम जारी था।

शनिवार को चम्पावत-टनकपुर राजमार्ग पर स्वाला के पास गिरी पहाड़ी का मलबा रविवार की सुबह तक भी न हीं हटाया जा सका है। मलबे के साथ आए विशालकाय पत्थरों के कारण रोड का 100 मीटर से अधिक का हिस्सा पट गया है। मलबा आने के बाद से ही सड़क खोलने का काम शुरू कर दिया गया था, लेकिन बार-बार गिर रहे बोल्डरों के कारण काम में तेजी नहीं आ पा रही है। रविवार की सुबह 10 बजे तक भी मलबा नहीं हट पाया था, जिसके कारण हाईवे पूरी तरह जाम है। एनएच के ईई एलडी मथेला ने बताया कि दोपहर एक बजे तक मलबा हटा लिया जाएगा। सड़क को खोलने के प्रयास लगातार किए जा रहे हैं।

पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से ककराली गेट टनकपुर, चल्थी चौकी बैरियर व कोतवाली गेट चम्पावत से वाहनों को आगे नहीं जाने दिया जा रहा है। चल्थी पुलिस मौके पर ही मौजूद है, तथा कंट्रोल रुम के जरिए यात्रियों का पल-पल की अपडेट दी जा रही है। चौकी प्रभारी हेमंत कठैत ने बताया कि कई जगह अब भी पत्थर गिर रहे हैं। सड़क खुलने के बाद भी खतरा बरकरार है। उन्होंने यात्रियों से सड़क पूरी तरह दुरूस्त होने तक देवीधुरा मार्ग से आवागमन करने की अपील की है। इधर जिले में रविवार को भी सुबह से ही कभी हल्की तो कभी तेज धूप निकल रही है। हालांकि अभी भी आसमान में बादल छितराए हुए हैं।

chat bot
आपका साथी