टनकपुर-पिथारैागढ़ हाईवे रात में हुई भारी बारिश के कारण बंद, खोलने मं जुटे एनएच कर्मचारी

देर रात से शुरू हुई झमाझम बारिश बारिश शुक्रवार सुबह भी जारी रही। जिससे तापमान में काफी गिरावट आ गई। वहीं बारिश के चलते टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्वाला व धौन के पास मलबा आने से बंद हो गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 20 Aug 2021 11:21 AM (IST) Updated:Fri, 20 Aug 2021 11:21 AM (IST)
टनकपुर-पिथारैागढ़ हाईवे रात में हुई भारी बारिश के कारण बंद, खोलने मं जुटे एनएच कर्मचारी
टनकपुर-पिथारैागढ़ हाईवे रात में हुई भारी बारिश के कारण बंद, खोलने मं जुटे एनएच कर्मचारी

चम्पावत, जागरण संवाददाता : विगत कई दिनों से हो रही गर्मी से गुरुवार रात में बारिश से मौसम सर्द हो गया। देर रात से शुरू हुई झमाझम बारिश बारिश शुक्रवार सुबह भी जारी रही। जिससे तापमान में काफी गिरावट आ गई। वहीं बारिश के चलते टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्वाला व धौन के पास मलबा आने से बंद हो गया है। जिसके दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। कार्यदायी कंपनी मलवा हटाने में जुटी हुई है।

बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे

रात से शुरू हुई बारिश गुरुवार को रात भर जारी रही। आसमान घने बादलों से घिरा रहा। बारिश होने से सब्जी, और धान की फसल में जान आ गई है। शुक्रवार की सुबह लोहाघाट बाराकोट मोटर मार्ग में घना कोहरा छाया रहा। सड़क में आवाजाही करने वाले आने वाले वाहन चालकों को सुबह लाइट जलाकर सड़कों में वाहनों को चलाना पड़ा। वहीं झूमाधूरी की ऊंची चोटी पर काफी देर तक कोहरा छाया रहा।

नालियों के बंद होने से सड़कों पर पानी

कई स्थानों में नालियों के बंद होने से सड़कों में पानी बहता रहा लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बारिश होने से गल्लागांव देवली माफी मोटर मार्ग पर पत्थर गिरते रहे। वाहन चालकों को आवाजाही करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। एनएच गई एलडी मथैला ने बताया सूचना के बाद मशीनें भेज दिए हैं मलवा हटाया जा रहा है शीघ्र मार्ग मैं वाहनों की आवाजाही सुचारू कर ली जाएगी।

चार डिग्री लुढ़ककर 22 से नीचे आया जागेश्वर का तापामान

पूर्वी हवाओं ने तापमान की तपिश कम की है। मैदानी इलाकों के साथ पर्वतीय क्षेत्रों में भी तापमान में कमी आई है। विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल जागेश्वर में तापमान चार डिग्री कम हुआ है। गुरुवार को जागेश्वर का अधिकतम तापमान 21.7 डिग्री व न्यूनतम 17.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नैनीताल, पिथौरागढ़, लोहाघाट व चम्पावत में भी मौसम सुहावना बना हुआ है। मौसम विज्ञानी बिक्रम सिंह ने बताया कि शुक्रवार को बारिश होने पर तापमान में कुछ गिरावट और दिख सकती है।

chat bot
आपका साथी