कानून और यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए उठाएं सख्त कदम : एसपी

चम्पावत में आई आपदा के दौरान राहत एवं बचाव कार्य में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 77 पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा सराहनीय एवं उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को पुलिस ऑफीसर ऑफ द मंथ बनाए जाने पर प्रशस्ति पत्र दिए गए।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 11 Nov 2021 03:24 PM (IST) Updated:Thu, 11 Nov 2021 03:24 PM (IST)
कानून और यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए उठाएं सख्त कदम : एसपी
मनीषा भट्ट को प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने पर प्रशस्ति पत्र एवं उपहार देकर सम्मानित किया।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : एसपी देवेंद्र पींचा ने गुरुवार को पुलिस लाइन में विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों की बैठक लेते हुए उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अपराधों की समीक्षा करते हुए उन्होंने मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में और अधिक तेजी लाने को कहा।

एसपी ने एक माह के भीतर जिले में अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की समीक्षा की। इस दौरान अक्टूबर माह में जनपद चम्पावत में आई आपदा के दौरान राहत एवं बचाव कार्य में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 77 पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा सराहनीय एवं उत्कृष्ट कार्य करने वाले चार अधिकारियों व कर्मचारियों को पुलिस ऑफीसर ऑफ  द मंथ बनाए जाने पर नगद पारितोषिक एवं प्रशस्ति पत्र दिए गए। पिछले माह ड्रग्स की समस्या के लिए केवल पुलिस ही जिम्मेदार नहीं, विषय पर प्रदेश स्तरीय ऑनलाइन वाद-विवाद में प्रतिभाग करने वाले उदयन इंटरनेशनल स्कूल के छात्र चन्द्रमौली पांडेय को चतुर्थ स्थान प्राप्त करने तथा मनीषा भट्ट को प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने पर प्रशस्ति पत्र एवं उपहार देकर सम्मानित किया गया।

एसपी ने ऑपरेशन क्रैक डाउन के तहत मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले व्यक्तियों और नशेडिय़ों के अड्डों का पता लगाकर इस धंधे में लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए सीआरपीसी, गुंडा एक्ट के अन्तर्गत वांछितों के खिलाफ सख्त कदम उठाने, यातायात के नियमों का पालन नहीं करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही करने को भी कहा। बैठक में प्रोजेक्टर के माध्यम से पुलिस विभाग द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं के बारे  में भी जानकारी दी गई।

chat bot
आपका साथी