Kumaon Weather News Update : पहाड़ से लेकर मैदान तक खिल रही धूप

Kumaon Weather News Update देश की राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण खतरनाक श्रेणी का बना हुआ है। मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिन इसमें किसी तरह की राहत से इन्कार किया है। ऐसे में अच्छी प्राण वायु पाने के लिए दिल्ली के पर्यटक कुमाऊं का रुख कर रहे हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 09 Nov 2021 08:27 AM (IST) Updated:Tue, 09 Nov 2021 08:27 AM (IST)
Kumaon Weather News Update : पहाड़ से लेकर मैदान तक खिल रही धूप
Kumaon Weather News Update : पहाड़ से लेकर मैदान तक खिल रही धूप

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Kumaon Weather News Update :देश की राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण खतरनाक श्रेणी का बना हुआ है। मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिन इसमें किसी तरह की राहत से इन्कार किया है। ऐसे में अच्छी प्राण वायु पाने के लिए दिल्ली के पर्यटक कुमाऊं का रुख कर रहे हैं। पर्यटकों के लिए सरोवर नगरी नैनीताल व उससे लगे भवाली, सातताल, मुक्तेश्वर आदि पसंदीदा जगह बन रहे हैं। मौसम विभाग ने आगामी सप्ताह कुमाऊं में मौसम साफ रहने की संभावना जताई है। मैदान से लेकर पर्वतीय इलाकों तक अच्छी धूप खिल रही है। हालांकि सुबह शाम के वक्त गुलाबी ठंड का अहसास हो रहा है। नैनीताल का न्यूनतम तापमान 9.3 डिग्री, चम्पावत का 5.0 डिग्री व पिथौरागढ़ का 8.0 डिग्री बना हुआ है।

प्रमुख स्थलों का न्यूनतम तापमान

मुक्तेश्वर         9.1 डिग्री

नैनीताल         9.3 डिग्री

अल्मोड़ा         7.5 डिग्री

लोहाघाट        5.0 डिग्री

चम्पावत         5.0 डिग्री

पिथौरागढ़       8.0 डिग्री

बागेश्वर          11.3 डिग्री

हल्द्वानी          17.2 डिग्री

पंतनगर        13.6 डिग्री

आपदा में क्षतिग्रस्त पुलिया की नहीं हुई मरम्मत

चम्पावत जिले के चल्थी में बारिश के दौरान क्षतिग्रस्त पुलिया की मरम्मत नहीं हुई है। ग्रामीणों ने कहा है कि बारिश के दौरान अत्यधिक पानी आने से नाले में बने कलमठ से निकासी नहीं हो पाती। ज्यादा पानी होने से लोगों को नाला पार करना मुश्किल होता है। कहा है कि पिछले माह अतिवृष्टि के कारण नाले से आया पानी और मलबा कई घरों में घुस गया था। नाले में जमा मलबे की निकासी न होने के कारण पानी के साथ आया मलबा चल्थी बाजार में भर जाता है। जनहित को ध्यान में रखते हुए शीघ्र पुलिया का निर्माण करने की मांग की गई है।

chat bot
आपका साथी