क्यों मरते हो बेवफा सनम के लिए....खुद के दर्शन को ही भूल गए सुंदर

15 अगस्त पर भाषण से पहले वह एक कविता की दो लाइनें जरूर कहता था। क्यों मरते हो बेवफा सनम के लिए मरना है तो मरें वतन के लिए.. ऐसी भावना संजोए हुए व्यक्ति प्रेम प्रसंग में आत्महत्या कैसे कर सकता है?

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 01:03 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 01:03 PM (IST)
क्यों मरते हो बेवफा सनम के लिए....खुद के दर्शन को ही भूल गए सुंदर
भाजपा अनुसूचित मोर्चा ने छात्र नेता की मौत के मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग प्रमुख सुंदर आर्या की जहर खाकर मौत को कोई भी स्वीकार नहीं कर पा रहा है। सुंदर की मौत की सूचना से दोस्त, रिश्तेदार व परिचित सभी स्तब्ध हैं। वह प्रेम प्रसंग में आत्म हत्या की बात पचा नहीं पा रहे हैं।

सुंदर की मौत के बाद उसके दोस्त इंटरनेट मीडिया के जरिये भी दुख व्यक्त कर रहे हैं। सुंदर के दोस्त देवेश पंत ने लिखा है कि स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त पर भाषण से पहले वह एक कविता की दो लाइनें जरूर कहता था। क्यों मरते हो बेवफा सनम के लिए, मरना है तो मरें वतन के लिए.. ऐसी भावना संजोए हुए व्यक्ति प्रेम प्रसंग में आत्महत्या कैसे कर सकता है? इसके अतिरिक्त सुंदर के दोस्त रुचिर, राकेश उप्रेती, विमल कुमार, गोविंद सिंह बिष्ट आदि ने विभिन्न तस्वीरें साझा करते हुए शोक संवेदना व्यक्त की है।

इजा, बाउजी से भावनात्मक लगाव

दिवंगत सुंदर आर्या का अपने इजा, बाउजी से भावनात्मक लगाव भी दिख रहा है। लोग फेसबुक की प्रोफाइल फोटो में अक्सर अपनी तस्वीर लगाते हैं, लेकिन सुंदर ने इजा, बाउजी की फोटो लगा रखी है। जबकि इजा के साथ तीन दिन पहले भी एक फोटो फेसबुक पर साझा की है।

उच्च स्तरीय जांच की मांग

भाजपा अनुसूचित मोर्चा ने छात्र नेता की मौत के मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव कुंवर ने बयान जारी करके कहा है कि छात्र नेता सुंदर के निधन की सूचना मिली है। जिससे अनुसूचित समाज के लोगों में दुख व्याप्त है। सुंदर का मृत शरीर लामाचौड़ के एक आवास में पाया गया। जिससे अनुसूचित समाज में आक्रोश है। उच्च स्तरीय जांच से परिवार को न्याय मिलेगा। अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री दिनेश आर्य, जिलाध्यक्ष प्रकाश आर्य, जिला महामंत्री रविंद्र बाली आदि ने शोक व्यक्त किया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी