सेना भर्ती रैली में नैनीताल व धारी तहसील के 444 युवा दौड़ में सफल

केआरसी मुख्यालय में थल सेना की खुली भर्ती में नैनीताल व धारी तहसील के 444 नौजवान दौड़ में सफल रहे। प्रीहाइट टेस्ट के बाद 1400 युवाओं को मैदान पर उतारा गया। अब तक पांच जनपदों के 20159 में से 5419 नौजवान पहली बाधा पार कर चुके हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 05:54 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 05:54 PM (IST)
सेना भर्ती रैली में नैनीताल व धारी तहसील के 444 युवा दौड़ में सफल
सैनिक जीडी के बाद ट्रेडमैन व तकनीकी पदों के लिए भर्ती रैली 10 मार्च तक चलनी है।

जागरण संवाददाता, रानीखेत : कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर (केआरसी) मुख्यालय में थल सेना की खुली भर्ती में नैनीताल व धारी तहसील के 444 नौजवान दौड़ में सफल रहे। प्रीहाइट टेस्ट के बाद 1400 युवाओं को मैदान पर उतारा गया। अब तक पांच जनपदों के 20159 में से 5419 नौजवान पहली बाधा पार कर चुके हैं।

भारतीय सेना के केआरसी मुख्यालय स्थित ऐतिहासिक सोमनाथ मैदान पर गुरुवार से नैनीताल जिले के युवाओं को अपना दम दिखाने का मौका मिला। नैनीताल व धारी तहसील से 1600 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। इनमें से 444 युवाओं ने दौड़ पूरी कर शारीरिक दक्षता परीक्षा में दमखम दिखाया।

आज हल्द्वानी व रामनगर के युवा लेंगे हिस्सा

शुक्रवार को नैनीताल जनपद की हल्द्वानी व रामनगर तहसील के युवा सैनिक बनने की चाह लिए मैदान पर उतरेंगे। छह मार्च को कोश्याकुटौली, बेतालघाट, कालाढूंगी व लालकुआं तहसील के युवा दौड़ेंगे। सैनिक जीडी के बाद ट्रेडमैन व तकनीकी पदों के लिए भर्ती रैली 10 मार्च तक चलनी है।

...ताकि फर्जीवाड़े से बचा जा सके

इधर सेना भर्ती में फर्जी प्रमाणपत्रों के साथ पहुंच रहे युवाओं के मामले में आर्मी इंटेलीजेंस के बड़े खुलासे के बाद कोतवाली पुलिस खासी सक्रिय हो गई है। कोतवाल राजेश यादव ने कहा कि पैनी निगाह रखी जा रही है। साथ ही युवाओं को दलालों से सावधान रहने तथा फर्जी प्रमाणपत्रों के इस्तेमाल से बचने की सलाह भी दी जा रही है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी