40 साल पुराने जर्जर भवन से छात्रों को मिली निजात, अब नौनिहाल नए भवन में करेंगे पढ़ाई

ग्यालपानी प्राथमिक विद्यालय भवन का भवन वर्ष 1980 में बना था। पिछले 40 वर्ष में विद्यालय भवन जर्जर हाल में पहुंच गया था। विद्यार्थी जर्जर हाल भवन में पढ़ाई करने को मजबूर थे। खतरे की आशंका को देखते हुए क्षेत्र के लोग नया बनाए जाने की मांग कर रहे थे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 03:39 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 03:39 PM (IST)
40 साल पुराने जर्जर भवन से छात्रों को मिली निजात, अब नौनिहाल नए भवन में करेंगे पढ़ाई
विधायक चंद्रा पंत ने नए भवन का शुभारंभ किया।

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़ :  ग्यालपानी प्राथमिक विद्यालय के विद्यार्थियों को जर्जर हाल स्कूल भवन से निजात मिल गई है। विद्यालय का नया भवन बनकर तैयार हो गया है। विधायक चंद्रा पंत ने नए भवन का शुभारंभ किया।

ग्यालपानी प्राथमिक विद्यालय भवन का भवन वर्ष 1980 में बना था। पिछले 40 वर्ष में विद्यालय भवन जर्जर हाल में पहुंच गया था। विद्यार्थी जर्जर हाल भवन में पढ़ाई करने को मजबूर थे। खतरे की आशंका को देखते हुए क्षेत्र के लोग नया भवन बनाए जाने की मांग कर रहे थे। विधायक चंद्रा पंत ने इस समस्या को देखते हुए विद्यालय भवन के लिए 20 लाख की धनराशि स्वीकृत कराई। विद्यालय का नया भवन तैयार हो गया है। क्षेत्र में पहुंची विधायक चंद्रा पंत ने विद्यालय का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शिक्षा की बेहतरी के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। जर्जर हाल भवनों की जगह नए भवनों के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है। नए भवन के शुभारंभ अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बोहरा, उपाध्यक्ष कोमल मेहता सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

बेरीनाग के संदीप बने बीएसएफ में सहायक कमांडेंट 

बेरीनाग तहसील के युवा संदीप सिंह सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ)में सहायक कमांडेंट बन गए हैं। दीक्षांत समारोह में उनके माता-पिता ने उन्हें स्टार लगाए। बेरीनाग तहसील के उडियारी गांव के रहने वाले संदीप सिंह बचपन से ही मेधावी रहे हैं। राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित परीक्षा से उनका चयन बीएसएफ में सहायक कमांडेंट के पद पर हुआ। प्रशिक्षण के बाद बीएसएफ अकादमी टेकनपुर में आयोजित दीक्षांत समारोह में संदीप सिंह का बैच अलंकरण हुआ।

संदीप के पिता सुंदर सिंह महरा आईटीबीपी में एएसआई के पद पर तैनात हैं, माता दीपा देवी गृहणी हैं। संदीप ने अपनी सफलता का श्रेय अपने दादा गोविंद सिंह महरा, दादी नदुली देवी को दिया है। विधायक मीना गंगोला, जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बोहरा, ब्लाक प्रमुख विनीता वाफिला, ग्राम प्रधान दीपा देवी, योगेश महरा ने संदीप के असिस्टेंट कमांडेंट बनने पर खुशी जताई है।

chat bot
आपका साथी