नैनीताल में फर्जी टूरिस्ट गाइडों पर अंकुश लगाने को बनेगा मजबूत संगठन

होटल गाइडों के संगठन होटल गाइड कर्मचारी संगठन अब पुलिस की मदद से शहर में दिनोंदिन बढ़ रहे फर्जी गाइडों पर अंकुश लगाएगा। असली गाइड एक समान ड्रेस कोड में नजर आएंगे। यही नहीं पैकेज टूर के नाम पर पर्यटकों से ठगी करने वालों के खिलाफ भी कदम उठाए जाएंगे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 09:11 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 05:58 PM (IST)
नैनीताल में फर्जी टूरिस्ट गाइडों पर अंकुश लगाने को बनेगा मजबूत संगठन
नैनीताल में फर्जी टूरिस्ट गाइडों पर अंकुश लगाने को बनेगा मजबूत संगठन

जागरण संवाददाता, नैनीताल : पंजीकृत होटल गाइडों के संगठन होटल गाइड कर्मचारी संगठन अब पुलिस की मदद से शहर में दिनोंदिन बढ़ रहे फर्जी गाइडों पर अंकुश लगाएगा। असली गाइड एक समान ड्रेस कोड में नजर आएंगे। यही नहीं पैकेज टूर के नाम पर पर्यटकों से ठगी करने वालों के खिलाफ भी कदम उठाए जाएंगे।

मंगलवार को नयना देवी हॉल मल्लीताल में गाइडों की आम सभा में बढ़ते फर्जी गाइडों, होटल पैकेज के नाम पर पर्यटकों से ठगी व होटल मालिकों द्वारा गाइडों के शोषण का मामला जोरशोर से उठा। तय किया गया कि कोई पंजीकृत गाइड शराब पीकर न तो पर्यटकों को परेशान करेगा और न ही उनके साथ अभद्रता करेगा। ऐसा करने वाले गाइड के खिलाफ पुलिस व प्रशासन से कार्रवाई का अनुरोध किया जाएगा। कोतवाली प्रभारी प्रीतम सिंह के निर्देशानुसार हुई बैठक में गाइडों से जुड़े अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई। साथ ही मजबूत संगठन बनाकर फर्जी गाइडों पर लगाम लगाने का निर्णय लिया गया।

बैठक में संगठन के संरक्षक पान सिंह सिजवाली, अध्यक्ष चंदन सिंह बिष्ट, उपाध्यक्ष लीलाधर, महामंत्री सुरेश जोशी, उपमंत्री राजू चम्याल, संगठन मंत्री जयप्रकाश, कोषाध्यक्ष आनंद बिष्ट, गोधन प्रसाद, बसंत लाल, भवान सिंह, सुंदर लाल, सुरेश गैड़ा, दीवान सिंह, मनेाज आदि मौजूद थे। उल्लेखनीय है शहर में फर्जी गाइडों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बिना सत्यापन कई लोग गाइडिंग कर रहे हैं, इससे असली गाइडों का धंधा चौपट हो रहा है।

chat bot
आपका साथी