अधिकारी के निरीक्षण में बंद मिली सस्ते गल्ले की दुकान, नोटिस भेजने की तैयारी

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के पूर्ति निरीक्षक हल्द्वानी रवि सनवाल ने शनिवार को क्षेत्र की सस्ता गल्ला दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान खाद्यान्न वितरण की जांच की गई। गौलापार क्षेत्र में सस्ते गल्ले की दो दुकानें निरीक्षण के दौरान बंद मिलीं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:04 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:04 AM (IST)
अधिकारी के निरीक्षण में बंद मिली सस्ते गल्ले की दुकान, नोटिस भेजने की तैयारी
अधिकारी के निरीक्षण में बंद मिली सस्ते गल्ले की दुकान, नोटिस भेजने की तैयारी

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के पूर्ति निरीक्षक हल्द्वानी रवि सनवाल ने शनिवार को क्षेत्र की सस्ता गल्ला दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान खाद्यान्न वितरण की जांच की गई। गौलापार क्षेत्र में सस्ते गल्ले की दो दुकानें निरीक्षण के दौरान बंद मिलीं। जिन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने की तैयारी चल रही है।

राज्य में कोरोना संक्रमण के चलते कोविड कफ्र्यू लागू किया गया है। ऐसे में निचले तबके के लोगों को राशन का संकट न हो, इसके लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत सफेद और गुलाबी राशन कार्ड धारक परिवारों को मई और जून में निश्शुल्क खाद्यान्न बांटा जाना है। शासन ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को राशन वितरण में किसी भी प्रकार की कोताही न बरतने को कहा है। विभाग के पूर्ति निरीक्षक रवि सनवाल शनिवार को सुबह सात बजे से खाद्यान्न वितरण की स्थिति जांचने के लिए सरकारी सस्ता गल्ला की दुकानों के निरीक्षण पर निकले।

इस दौरान आधार दर्जन दुकानों में खाद्यान्न वितरण की स्थिति सही पाई गई जबकि, गौलापार क्षेत्र में स्थित दो सस्ता गल्ला की दुकानें बिना कारण के बंद पाई गई। पूर्ति निरीक्षक सनवाल ने बताया कि 18 मई तक सस्ता गल्ला की दुकानें सुबह सात से दस बजे तक खोलने की अनुमति मिली है। इसी अवधि में पीएमजीकेवाई का राशन लाभार्थियों तक पहुंचाया जाता है। गौलापार में बुद्धिबल्लभ दुम्का और पूरन कार्की की दुकान बंद मिली। इस तरह बिना अनुमति के दुकान बंद करना नियमों का उल्लंघन है। दोनों गल्ला विक्रेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी