कोविड-19 के बजट से सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में खरीदा जाएगा एंबुलेंस

सोमवार को हल्द्वानी पहुंचे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के सामने कोविड-19 की रोकथाम के साथ ही कुमाऊं के सबसे बड़े सुशाीला तिवारी अस्पताल में सुविधाएं बढ़ाने का मुद्दा भी उठा।

By Edited By: Publish:Tue, 26 May 2020 03:46 AM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 10:08 AM (IST)
कोविड-19 के बजट से सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में खरीदा जाएगा एंबुलेंस
कोविड-19 के बजट से सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में खरीदा जाएगा एंबुलेंस

हल्द्वानी, जेएनएन : सोमवार को हल्द्वानी पहुंचे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के सामने कोविड-19 की रोकथाम के साथ ही कुमाऊं के सबसे बड़े सुशीला तिवारी अस्पताल में सुविधाएं बढ़ाने का मुद्दा भी उठा। सर्किट हाउस में आयोजित समीक्षा बैठक में राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. सीपी भैंसोड़ा की मांग पर चिकित्सा शिक्षा व स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने कहा कि एसटीएच में कोविड-19 के बजट से एंबुलेंस खरीदी जा सकती है। साथ ही मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों के प्रमोशन व उपनल कर्मियों की समस्याओं पर भी विचार करने का आश्वासन दिया।

प्राचार्य ने कहा था कि एसटीएच में एंबुलेंस नहीं हैं। सिटी स्कैन 10 साल से अधिक पुरानी हो चुकी है, जबकि इस समय बहुत अधिक जरूरत है। लंबे समय से डॉक्टरों के प्रमोशन भी नहीं हुए हैं। इसके अलावा डीएम सविन बंसल ने बताया कि कोरोना जांच करने वाली दो मशीनें आइपीआरआइ मुक्तेश्वर के पास हैं। इसके लिए उन्हें पत्र भी लिखा है। वहीं दर्जा राज्य मंत्री प्रकाश हर्बोला ने बायोमेडिकल वेस्ट का मुद्दा उठाया, इस पर सीएम ने कहा कि डिस्पोजल के लिए 60 लाख की मशीनें खरीदी जा रही हैं।

सीएम ने चेताया, आने वाले 10 दिन बेहद अहम

सीएम ने कहा कि आने वाले 10 दिन संक्रमण को लेकर बेहद अहम हैं। हमें हर तरीके से एहतियात बरतने की आवश्यकता है। क्वारंटाइन किए गए व्यक्ति अनिवार्य रूप से नियमों का पालन करें। इसमें कोई लापरवाही करता है तो इस मामले में सख्ती बरती जाए।

डीएम ने प्रोजेक्टर के जरिए गिनाई उपलब्धियां

डीएम सविन बंसल ने प्रोजेक्टर के जरिये सीएम को जिले की उपलब्धियां गिनाई और कहा कि प्रवासियों के सर्विलांस, स्कैनिंग,स्वास्थ्य परीक्षण व क्वारंटाइन पर नजर रखने के लिए27 आईडीएसपी टीमें, 84 वीआरटी, 126 सीआरटी, 30 आरआरटी की टीमें लगाई गई हैं। एसटीएच में में 337 बेड आईसीयू, 220 बेड कोरोना पॉजिटिव, 85 आइसोलेशन बेड तव 35 बेड वेंटिलेटर के लिए हैं। छह प्राइवेट चिकित्सालय भी अधिगृहित हैं। इनमें 20 लोगों का ईलाज किया जा चुका है। जिले में 121 क्वारंटाइन सेंटर हैं।

संस्थागत क्वारंटाइन किए व्यक्तियों का नियमित करें चेकिंग

मुख्य सचिव मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने कहा कि राज्य में अब तक 1.54 लाख लोग आ चुके हैं, जबकि देश के विभिन्न प्रांतों से उत्तराखंड आने के लिए 2.47 लाख लोगों ने पंजीकरण कराया है। ऐसे में कोविड अस्पतालों व क्वारंटाइन सेंटरों में सुविधाएं बढ़ाई जाए। क्वारंटाइन किए व्यक्तियों की नियमित चेकिंग की जाए। इन सेंटरों में सैनिटाइजेशन की उचित व्यवस्था होनी चाहिए।

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक मे विधायक नवीन दुम्का, संजीव आर्य, जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया, मंडी परिषद अध्यक्ष गजराज बिष्ट, जिलाध्यक्ष भाजपा प्रदीप बिष्ट, पीआरओ सीएम विजय बिष्ट, दर्जा मंत्री प्रकाश हर्बोला, बहादुर सिह बिष्ट, मेयर जोगेंद्र रौतेला, प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत, मंडी सभापति मनोज साह, तरुण बंसल के अलावा अलावा डीआईजी जगत राम जोशी, एसएसपी एसके मीणा, सीडीओ विनीत कुमार, सीएमओ डॉ. भारती राणा, एमडी केएमवीएम रोहित मीणा, आरएफसी ललित मोहन रयाल, एडीएम एसएस जंगपागी, केएस टोलिया आदि शामिल रहे।

लॉकडाउन के कारण नहीं पहुंच रहा खाद्यान्न, नेपाल में बेतहाशा बढ़ी महंगाई 

फ्लाइट से तीन यात्री पन्तनगर एयरपोर्ट पहुंचे, आठ ने देहरादून के लिए उड़ान भरी  

chat bot
आपका साथी