कोरोना का बहाना बनाकर ड्यूटी से गायब होने लगे एसटीएच के कर्मचारी

कोरोना का बहाना बनाकर कर्मचारी या तो आधे दिन की ड्यूटी कर गायब हो जा रहे हैं या फिर दोपहर में आराम से अस्पताल पहुंच रहे हैं। मामले में अब अस्पताल प्रशासन कड़ा रुख अपनाने की तैयारी में है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 07:46 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 07:46 PM (IST)
कोरोना का बहाना बनाकर ड्यूटी से गायब होने लगे एसटीएच के कर्मचारी
ऐसे लापरवाह कार्मिकों के कारण ईमानदारी से कार्य करने वाले कार्मिकों के ऊपर दबाव बढ़ रहा है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कोरोना से जूझ रहे सैकड़ों लोगों को नई जिंदगी दे चुके डा. सुशीला तिवारी अस्पताल की साख डुबाने में लापरवाह कर्मचारी कोई कसर नहीं छोड़ रहे। आलम ये है कि कोरोना का बहाना बनाकर कर्मचारी या तो आधे दिन की ड्यूटी कर गायब हो जा रहे हैं या फिर, दोपहर में आराम से अस्पताल पहुंच रहे हैं। मामले में अब अस्पताल प्रशासन कड़ा रुख अपनाने की तैयारी में है।

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. अरुण जोशी ने राजकीय मेडिकल कालेज के प्राचार्य, वरिष्ठ वित्त अधिकारी, सभी विभागाध्यक्षों, फार्मेसी इंचार्ज, नर्सिंग सुपरिटेंडेंट, सिक्योरिटी सुपरवाइजर आदि को पत्र जारी किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि वे अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को समय पर ड्यूटी पर उपस्थित होने व पूरे दिन ड्यूटी करने के लिए निर्देशित करें। डा. जोशी ने कहा है कि कुछ कर्मचारी कोरोना के बहाने या तो अस्पताल ही नहीं आ रहे या फिर आधे दिन ड्यूटी कर गायब हो जाते हैं। यह स्थिति बिलकुल ठीक नहीं है। ऐसे लापरवाह कार्मिकों के कारण ईमानदारी से कार्य करने वाले कार्मिकों के ऊपर दबाव बढ़ रहा है।

डा. जोशी ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि कोई कार्मिक ड्यूटी में समय पर उपस्थित नहीं होगा या उसकी उपस्थिति दर्ज नहीं होगी तो इसके लिए वह खुद जिम्मेदार रहेगा। एमएस डा. जोशी ने विभागाध्यक्षों और कंट्रोलिंग अफसरों से उपस्थिति पंजिका को नियमित तौर पर चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय या प्राचार्य कार्यालय में प्रति हस्ताक्षर के लिए उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी