पुरुष का था कंकाल, अवतार की मां से होगा डीएनए मैच

भीमताल रोड पर सलड़ी के पास जली कार में मिला कंकाल पुरुष का था।पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसकी पुष्टि होने के साथ ही हत्या के बाद शव कार में रखकर जलाने के भी संकेत मिले हैं।

By Edited By: Publish:Sun, 19 May 2019 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 19 May 2019 12:22 PM (IST)
पुरुष का था कंकाल, अवतार की मां से होगा डीएनए मैच
पुरुष का था कंकाल, अवतार की मां से होगा डीएनए मैच

हल्द्वानी, जेएनएन : भीमताल रोड पर सलड़ी के पास जली कार में मिला कंकाल पुरुष का था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसकी पुष्टि होने के साथ ही हत्या के बाद शव कार में रखकर जलाने के भी संकेत मिले हैं। पुलिस अब लापता कार स्वामी अवतार सिंह की मां नक्षत्रो देवी के डीएनए से कंकाल का डीएनए मिलान कराएगी। वहीं, पुलिस हत्या की लाइन पर ही जांच में जुटी है। भीमताल, काठगोदाम के साथ ही कोतवाली हल्द्वानी व एसओजी को भी हत्याकांड के खुलासे के लिए लगाया गया है। सलड़ी के पास बीते गुरुवार की रात आठ बजे एक लग्जरी कार आग का गोला बन गई थी। दमकल विभाग के आग बुझाने पर ड्राइवर सीट के बगल में नर कंकाल मिला। शव काफी जल जाने के कारण उसके पुरुष या महिला के होने की पहचान भी नहीं हो पा रही थी। पुलिस को कार से इंश्योरेंस का कागज मिला। जिसके आधार पर शुक्रवार सुबह पुलिस कार स्वामी अवतार सिंह (40) पुत्र गुलजार सिंह के घर सोमिया लेक सिटी रुद्रपुर पहुंच गई। अवतार की पत्‍‌नी नीलम ने बताया कि पति गुरुवार शाम हल्द्वानी से पहाड़ जाने की बात कहकर निकलने के बाद से लापता हैं। शनिवार को अंबाला से अवतार के पिता गुलजार सिंह व बड़े भाई जगतार सिंह हल्द्वानी पहुंच गए। इसके बाद दोपहर में कंकाल का पोस्टमार्टम कराया गया। सूत्रों के मुताबिक पोस्टमार्टम में कंकाल के पुरुष का होने के साथ ही हत्या कर शव जलाने की भी पुष्टि हो गई है। पोस्टमार्टम में संकेत मिले हैं कि कार को आग के हवाले करने से पहले ही उसमें जले पुरुष की मृत्यु हो चुकी थी।

72 घंटे बाद होगी कंकाल की अंत्येष्टि
हल्द्वानी :
पुलिस को कंकाल अवतार सिंह का ही होने की आशंका है। अवतार के नाम से ही कंकाल का पंचनामा भराया गया है। हालांकि अब भी पुलिस नियमों का पूरी तरह पालन कर रही है। चूंकि कंकाल अवतार का होने की पुष्टि डीएनए के बाद होगी। किसी भी अज्ञात शव की 72 घंटे तक इंतजार के बाद ही अंत्येष्टि करने का नियम है। पुलिस भी कंकाल की इस समयावधि के बाद ही अंत्येष्टि की इजाजत दे रही है। कंकाल मोर्चरी में सुरक्षित रखा है।
पिता-भाई बोले, अवतार की हत्या कर दी गई
हल्द्वानी :
अवतार सिंह का मूल घर अंबाला में घसीटपुर में है। पिता गुलजार सिंह व बडे़ भाई जगतार सिंह ने अवतार की हत्या होने व कंकाल उसी का होने की आशंका जताई है। हालांकि परिवार वालों का कहना है कि अवतार का परिवार या बाहर किसी से विवाद नहीं था। वह हमेशा खुश रहने वाले और मेहनत से काम करते थे। इसी वजह से ही कम समय में ही अवतार ने काफी उन्नति भी कर ली थी। रुद्रपुर के साथ गुड़गांव की फैक्ट्रियों में ही अवतार का मैन पावर सप्लाई का काम था। अवतार में कोई दु‌र्व्यसन भी नहीं था।

रातभर आते रहे अवतार के मोबाइल पर फोन

हल्द्वानी : नीलम ने बताया कि रुद्रपुर से हल्द्वानी आने के दौरान पति अवतार सिंह के मोबाइल पर रास्ते भर लोगों के फोन आ रहे थे। जिसे अवतार रिसीव कर रहे थे। टांडा जंगल में कुछ देर के लिए मोबाइल में नेटवर्क नहीं आने के कारण फोन नहीं आए। पुलिस ने अवतार से बात करने वालों की जांच भी शुरू कर दी है।
पत्‍‌नी संग घटना वाले दिन के स्थानों पर घूमी पुलिस
हल्द्वानी : कंकाल के पुरुष का होने व हत्या की पुष्टि पर पुलिस ने फिर से शुरुआत से जांच शुरू कर दी है। शनिवार दोपहर कोतवाल विक्रम राठौर ने मोर्चरी पहुंचकर अवतार की पत्‍‌नी नीलम, पिता व भाई से पूछताछ की। इसके बाद नीलम को लेकर वहां गए, जहां गुरुवार को हल्द्वानी पति संग आने के बाद नीलम गई थी। कोतवाल ने कार रोकने के स्थान से लेकर कालाढूंगी चौराहे तक छोड़ने की एक-एक जानकारी जुटाई।
घटनास्थल पर भी गए पिता व भाई
हल्द्वानी : अवतार के पिता व भाई ने सलड़ी के पास उस स्थान का भी निरीक्षण किया, जहां पर कार को जलाया गया था। दोपहर में उनके लौटने के बाद बड़े भाई व पत्‍‌नी को कंकाल दिखाया गया। इसके बाद कंकाल का पोस्टमार्टम शुरू किया गया।
अवतार ने न कार चलाई, न पत्‍‌नी संग अस्पतालों में गए
हल्द्वानी : कारोबारी अवतार की पत्‍‌नी नीलम ने बताया कि गुरुवार को वह खुद ही रुद्रपुर से कार चलाकर हल्द्वानी तक आई थी। जबकि अवतार बगल की सीट पर बैठे थे। उन्होंने कार मुखानी-एसटीएच बाइपास रोड पर ब्लड बैंक के समीप सड़क किनारे खड़ी की थी। नीलम ने बताया कि वह अकेले ही पहले डॉ. नीलांबर भट्ट क्लीनिक व फिर डॉ. मनोज त्रिवेदी के क्लीनिक में गई। जबकि अवतार कार में ही बैठे रहे। दोनों अस्पतालों में चिकित्सक नहीं मिलने पर वह दो कोल्ड ड्रिंक लेकर वापस कार में आई। दोनों ने कोल्ड ड्रिंक पी और फिर कालाढूंगी चौराहे की ओर रवाना हो गए। पुलिस के कार में ही बैठे रहने का कारण पूछने पर नीलम ने बताया कि अवतार सिंह अस्पतालों में जाने से परहेज करते थे। वह जब भी उपचार के लिए हल्द्वानी आती थी, अवतार सिंह कार में ही बैठे रहते थे।

सोशल मीडिया में सक्रिय रहते थे अवतार
हल्द्वानी : बड़े भाई जगतार सिंह ने बताया कि अवतार सोशल मीडिया में काफी सक्रिय रहते थे। फेसबुक व वॉट्सएप पर वह प्रतिदिन अपने नाते-रिश्तेदारों व परिचितों को मैसेज भेजते रहते थे। पोस्टमार्टम में शव पुरुष का होने की पुष्टि हुई है। एसएसपी सुनील मीणा ने बताया कि अवतार सिंह की मां के साथ कंकाल के डीएनए का मिलान कराया जाएगा। हत्या की पुष्टि होने पर पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वालों की तलाश शुरू कर दी है। अवतार के परिजनों की ओर से तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।
वहीं, अवतार सिंह के बड़े भाई जगतार का कहना है कि मेरे छोटे भाई अवतार सिंह की सुनियोजित तरीके से हत्या की गई है। हम मामले की निष्पक्ष जांच के साथ ही हत्याकांड से पर्दाफाश करने व हत्यारोपितों को सलाखों के पीछे पहुंचाने की मांग पुलिस से कर रहे हैं। गुलजार सिंह (अवतार सिंह के पिता) का कहना है कि मेरा बेटा अवतार काफी मस्त रहता था। उसका पारिवारिक या बाहर किसी से विवाद का नहीं था। दांपत्य जीवन भी अच्छा चल रहा था। कुछ दिन पहले ही अवतार घर आया था। इस दौरान भी उसने कोई समस्या नहीं बताई। मेरे बेटे के हत्यारों को सख्त सजा दिलाई जाए।

यह भी पढ़ें : ...तो पहले हत्या की, फिर जलाया गया शव

यह भी पढ़ें : रुद्रपुर के कारोबारी की थी कार, उसमें जले कंकाल की शिनाख्त नहीं

यह भी पढ़ें : चार दिन में तीन लाश, उठ गया पुलिस पर विश्वास

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी