दिल्ली में उत्तराखंड की युवतियों से अभद्रता मामले का राज्य महिला आयोग ने लिया संज्ञान

राजधानी दिल्ली में उत्तराखंड मूल की लड़कियों के साथ हुई मारपीट और अभद्रता का राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने पीड़ित परिवार से बात कर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा को पत्र भेज इस मामले उचित कार्रवाई करने की मांग की।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 02:16 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 02:16 PM (IST)
दिल्ली में उत्तराखंड की युवतियों से अभद्रता मामले का राज्य महिला आयोग ने लिया संज्ञान
दिल्ली में उत्तराखंड की युवतियों से अभद्रता मामले का राज्य महिला आयोग ने लिया संज्ञान

बागेश्वर, जागरण संवाददाता : राजधानी दिल्ली में उत्तराखंड मूल की लड़कियों के साथ हुई मारपीट और अभद्रता का राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने पीड़ित परिवार से बात कर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा को पत्र भेज इस मामले उचित कार्रवाई करने की मांग की।

मंगलवार को राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा ने बताया कि कुछ दिनों पहले दिल्ली के डाबरी थाना क्षेत्र के तहत विजयनगर इनक्लेव में उत्तराखंड मूल की तीन लड़कियों के साथ कुछ युवकों ने अभद्रता की। विरोध करने पर वह सभी युवक गैंग बनाकर युवतियों के घर पहुंच गए और इनके साथ मारपीट, अभद्रता और गाली-गलौच की। उन लड़कों ने धमकाते हुए कहा कि अगर पुलिस के पास जाने की कोशिश की तो उनका दुष्‍कर्म कर और चेहरा खराब कर देंगे।

जब पीड़िताओं ने पुलिस से न्याय की गुहार की तो पहले कार्रवाई ही नहीं की गई। जब कार्रवाई हुई तो मामूली धाराओं में अपराध पंजीकृत किया गया। जिससे आरोपितों को तुरंत जमानत मिल गई। उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा ने कहा कि राजधानी दिल्ली में उत्तराखंड मूल की महिलाओं के इस तरह का व्यवहार दुर्भाग्यपूर्ण है। इस घटना से आपराधिक प्रवृत्तियों वाले लोगों के हौसले बुलंद हो गए है।

अराजक तत्‍वों को लग रहा है कि वह कुछ भी करेंगे और अपने पैसे और ताकत से आसानी से बच जाएंगे। पीड़िताएं डर के साए में जीने को मजबूर है। वह घरों से बाहर निकलने में भी डर रहे है। इस तरह के अपराधी खुले नही घूमने चाहिए। दिल्ली सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम करने चाहिए। राष्ट्रीय महिला आयोग से इस मामले में सख्त कार्रवाई करने के लिए उन्होंने अध्यक्षा रेखा शर्मा से बातचीत भी की है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी