कायाकल्प की राज्य स्तरीय टीम ने किया बीडी पांडे अस्पताल का निरीक्षण, व्यवस्थाएं परखी

डॉ यशपाल तोमर के नेतृत्व में कायाकल्प टीम बीडी पांडे अस्पताल पहुंची। जहां टीम ने अस्पताल की साफ-सफाई मरीजों को दी जा रही सुविधाएं अस्पताल द्वारा बीते वर्ष की गई उपकरणों की खरीद के दस्तावेजों की जांच की।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 05:11 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 05:11 PM (IST)
कायाकल्प की राज्य स्तरीय टीम ने किया बीडी पांडे अस्पताल का निरीक्षण, व्यवस्थाएं परखी
योजना के तहत कुछ सुविधाएं बढ़ाने को लेकर अस्पताल में निर्माण कार्य किए जा रहे हैं।

जागरण संवाददाता, नैनीताल। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित की जा रही कायाकल्प योजना के तहत शनिवार को राज्य स्तरीय टीम ने बीडी पांडे अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान टीम प्रभारी डॉ यशपाल तोमर ने अस्पताल में साफ-सफाई, मरीजों को दी जा रही सुविधा समेत दस्तावेजों की जांच की। उन्होंने व्यवस्थाओं में सुधार लाने के लिए आवश्यक निर्देश भी अस्पताल प्रबंधन को दिए।

शनिवार को डॉ यशपाल तोमर के नेतृत्व में कायाकल्प टीम बीडी पांडे अस्पताल पहुंची। जहां टीम ने अस्पताल की साफ-सफाई, मरीजों को दी जा रही सुविधाएं, अस्पताल द्वारा बीते वर्ष की गई उपकरणों की खरीद के दस्तावेजों की जांच की। इस दौरान टीम ने मरीजों के हालचाल जानने के साथ ही अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। डॉ तोमर ने बताया कि अस्पताल में साफ-सफाई समेत अन्य व्यवस्थाएं दुरुस्त मिली है। योजना के तहत कुछ सुविधाएं बढ़ाने को लेकर अस्पताल में निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। जिनको जल्द पूर्ण किए जाने का आश्वासन अस्पताल प्रबंधन द्वारा दिया गया है।

उन्होंने बताया कि अस्पताल को बीते वर्ष किए गए कार्यों के डॉक्यूमेंटेशन में सुधार लाने के निर्देश दिए गए है। सर्वे रिपोर्ट केंद्र को भेजी जाएगी। जिसके बाद योजना के तहत अस्पतालों की सूची जारी की जाएगी। निरीक्षण में अंकित राणा, हिमांशु शर्मा, अस्पताल पीएमएस डॉ केएस धामी, डॉ एमएस दुग्ताल, मेट्रन शशिकला पांडे समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी