कुमाऊं विवि के कुलपति से कर्मचारी महासंघ की वार्ता विफल, कार्य बहिष्कार का एलान

कुमाऊं विवि के दीक्षा समारोह की व्यवस्थाओं में हुए खर्च के भारी भरकम बिलों को लेकर कर्मचारी से छात्र नेताओं के टकराव का मामला थम नहीं रहा है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 07:47 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 07:47 PM (IST)
कुमाऊं विवि के कुलपति से कर्मचारी महासंघ की वार्ता विफल, कार्य बहिष्कार का एलान
कुमाऊं विवि के कुलपति से कर्मचारी महासंघ की वार्ता विफल, कार्य बहिष्कार का एलान

नैनीताल, जेएनएन : कुमाऊं विवि के दीक्षा समारोह की व्यवस्थाओं में हुए खर्च के भारी भरकम बिलों को लेकर कर्मचारी से छात्र नेताओं के टकराव का मामला थम नहीं रहा है। कर्मचारी महासंघ ने इस मुद्दे समेत अन्य मामलों को लेकर कुलपति प्रो. एनके जोशी से सोमवार को वार्ता की, जो विफल हो गई, जिसके बाद महासंघ ने मंगलवार से विवि प्रशासनिक भवन, डीएसबी, भीमताल व अल्मोड़ा परिसर में बेमियादी कार्य बहिष्कार का एलान कर दिया है। 

सोमवार को विवि प्रशासनिक भवन में शिक्षणेतर कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारियों ने कुलपति प्रो. जोशी को ज्ञापन सौंपने के साथ ही वार्ता की। उन्होंने कर्मचारी से अभद्रता करने वाले छात्रनेताओं के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की प्रतिलिपि उपलब्ध कराने, दीक्षा समारोह के बिलों, भुगतान की सचिव वित्त के माध्यम से निष्पक्ष एवं स्वतंत्र जांच कराने, दोषी अधिकारियों व बिलों के अग्रसारण अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने, कर्मचारी से अभद्रता मामले में अनुशासन समिति की चुप्पी व समिति को भंग करने की मांग की, मगर वार्ता में एक मांग को छोड़कर किसी बात पर सहमति नहीं बन पाई, जिसके बाद कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार का एलान कर दिया। वार्ता में महासंघ अध्यक्ष भूपाल करायत, लक्ष्मण सिंह रौतेला, गणेश बिष्टï, दीपक बिष्टï, कुलदीप सिंह, राम सिंह गुंसाई, राजेंद्र कुमार, लक्ष्मण सिंह बिष्टï, हरीश राम आदि शामिल थे। 

अनुशासन समिति भंग

कुमाऊं विवि की अनुशासन समिति को भंग कर दिया गया है। कर्मचारी संगठनों ने कर्मचारी व छात्रनेताओं के साथ विवाद में अनुशासन समिति पर गंभीर सवाल खड़े किए थे। इस समिति के गठन के समय से ही विवि में तरह-तरह की चर्चाएं थीं। डीएसबी के प्रो. एमएस मावड़ी को इसका संयोजक बनाया गया था। 

chat bot
आपका साथी