एक सप्ताह में अनाधिकृत पर्यटन गाइडों व टैक्सी चालकों का करें सत्यापन : एसएसपी

शहर में बढ़ती नशाखोरी चोरी की घटनाएं बेतरतीब खड़े वाहनों से लगता जाम और बिना सत्यापन के शहर में कारोबार कर रहे बाहरी लोगों का मुद्दा गरमाने लगा है। एसएसपी ने पुलिस लाइन में आयोजित थाना दिवस पर सीओ को अभियान चलाकर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 08:43 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 08:43 AM (IST)
एक सप्ताह में अनाधिकृत पर्यटन गाइडों व टैक्सी चालकों का करें सत्यापन : एसएसपी
एक सप्ताह में अनाधिकृत पर्यटन गाइडों व टैक्सी चालकों का करें सत्यापन : एसएसपी

जागरण संवाददाता, नैनीताल : शहर में बढ़ती नशाखोरी, चोरी की घटनाएं, बेतरतीब खड़े वाहनों से लगता जाम और बिना सत्यापन के शहर में कारोबार कर रहे बाहरी लोगों का मुद्दा गरमाने लगा है। एसएसपी ने शनिवार को पुलिस लाइन में आयोजित थाना दिवस में सीओ को एक सप्ताह तक सत्यापन अभियान चलाकर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं।

एसएसपी ने सीओ से कहा कि अनाधिकृत पर्यटन गाइडों व टैक्सी चालकों की पहचान के लिए एक सप्ताह में टैक्सी और पर्यटन गाइडों का सत्यापन करे और रिपोर्ट दे। उन्होंने ये भी निर्देश दिए कि महिला सुरक्षा को लेकर भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में सादे वस्त्रों में महिला पुलिसकर्मी तैनात करें। नशे की रोकथाम को एनसीसी कैडेट्स के साथ मिलकर जागरूकता अभियान चलाएं। अनाधिकृत रूप से पार्क और संचालित वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

इस दौरान एसपी हरीश वर्मा, सीओ संदीप नेगी, कोतवाल अशोक कुमार सिंह, प्रतिसार निरीक्षक महेश चंद्रा, पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी, तल्लीताल व्यापार मंडल अध्यक्ष मारुति नंदन साह, सभासद मनोज जोशी, सभासद प्रेमा अधिकारी, मोहम्मद फारुख,पंकज तिवारी, नासिर खान, तरुण कांडपाल, अमरप्रीत सिंह, विवेक साह, दीपिका बिनवाल, मोहम्मद उमर समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

टोलफ्री नंबर और एप की दी जानकारी

बैठक में एसएसपी ने साइबर क्राइम से बचाव को हेल्पलाइन नंबर 155260, नशे की रोकथाम को हेल्पलाइन नंबर 7519051905, 9719291929 की जानकारी दी। बताया कि थानों में सीनियर सिटीजन सेल, अल्पसंख्यक सेल स्थापित किया जाएगा। यातायात नियंत्रण के लिए ट्रैफिक आई, जन शिकायतों के लिए पब्लिक आई और महिला अपराधों की जानकारी देने के लिए गौरा शक्ति आई एप का उपयोग करने की अपील की।

chat bot
आपका साथी