15 लाख की स्मैक के साथ पति-पत्नी गिरफ्तार, दोनों को भेजा गया जेल

ऊधमसिंहनगर जिले के गदरपुर में पुलिस ने दंपती को गिरफ्तार कर उनके पास से 54.51 ग्राम स्मैक बरामद की है। साथ ही उनके पास से 1.59 लाख की नकदी भी बरामद की। बाद में पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

Skand ShuklaMon, 19 Apr 2021 08:09 AM (IST)
15 लाख की स्मैक के साथ पति-पत्नी गिरफ्तार, दोनों को भेजा गया जेल

गदरपुर, संवाद सूत्र : ऊधमसिंहनगर जिले के गदरपुर में पुलिस ने दंपती को गिरफ्तार कर उनके पास से 54.51 ग्राम स्मैक बरामद की है। साथ ही उनके पास से 1.59 लाख की नकदी भी बरामद की। बाद में पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। पुलिस के मुताबिक स्मैक की कीमत करीब 15 लाख रुपये है।

 

रविवार को पुलिस को सूचना मिली कि गदरपुर के वार्ड नंबर एक में स्मैक की बिक्री की जा रही है। सूचना पर सीओ दीपशिखा अग्रवाल, थानाध्यक्ष मदन सिंह बिष्ट और एसओजी-एडीटीएफ प्रभारी राजेश पांडे के नेतृत्व में पुलिस ने वार्ड नंबर एक स्थित एक घर में छापामार कार्रवाई की। जहां पुलिस ने शाकिर उर्फ नकटा पुत्र सनवर और उसकी पत्नी शाईन को स्मैक की बेचते हुए पकड़ लिया। इस दौरान पुलिस को उनके पास से अलग-अलग 19.84 ग्राम तथा 34.67 ग्राम स्मैक बरामद हुआ। थानाध्यक्ष मदन बिष्ट ने बताया कि बरामद माल की कीमत 15 लाख रुपये है।

 

पुलिस ने उनके पास से बेची गई स्मैक के 1.59 लाख रुपये के अलावा इलेक्ट्रॉनिक तराजू, सिल्वर फाइल रोल बरामद किया। बाद में पुलिस दोनों को मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष मदन बिष्ट ने बताया पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ धारा 8 /22 एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस टीम में उपनिरीक्षक शंकर रावत, हरङ्क्षवदर कुमार, धर्मवीर ङ्क्षसह, नवीन भट्ट, ललित कुमार, उमेश राज, राजेंद्र कश्यप, कंचन चौधरी, महेंद्र ङ्क्षसह, राजेश यादव, शांति, प्रकाश, दीपा लटवाल शामिल थीं।

 

स्मैक बेचने की जानकारी पर हुई कार्रवाई

एसओजी/एडीटीएफ को एक माह से गदरपुर क्षेत्र में नशे के आदी युवाओं को स्मैक बेचने की जानकारी मिल रही थी। सटीक जानकारी पर रविवार को घर में छापामारी की।

 

मोहल्ले के लोग थे परेशान

करतारपुर रोड पर काफी समय से स्मैक की तस्करी की जा रही थी। मोहल्ले के कई युवा स्मैक से अपना जीवन बर्बाद कर चुके हैं, लेकिन मोहल्ले के लोग दोनों के खिलाफ कुछ भी बोलने की हिम्मत नहीं जुटा पाते।

 

कई बार जा चुके हैं जेल

पुलिस के मुताबिक पति-पत्नी कई बार जेल जा चुके हैं। दोनों का स्मैक की तस्करी में पुराना आपराधिक इतिहास है। शाकिर उर्फ नकटा 2017 में धारा 8/22 एनडीपीएस तथा 2018 में धारा 307, 323, 504, 506, 34 आईपीसी में जेल जा चुका है। वहीं उसकी पत्नी 2019 में धारा 8/21 एनडीपीएस में जेल जा चुकी है।

 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.