Independence Day 2020: कोरोना काल में इस तरह मन रहा स्‍वतंत्रता दिवस, कम नहीं है देशप्रेम का जज्‍बा

Independence Day 2020: कोरोना काल में इस तरह मन रहा स्‍वतंत्रता दिवस, कम नहीं है देशप्रेम का जज्‍बा
Publish Date:Sat, 15 Aug 2020 09:08 AM (IST) Author: Skand Shukla

हल्द्वानी, जेएनएन : देश की आजादी के जश्‍न पर इस बार कोरोना महामारी का पहरा है। देशसेवा की भावना से ओतप्रोत बच्‍चों पर इसका कोई असर नहीं है। उत्‍साह और आत्‍मव‍िश्‍वास के साथ भाषण दे रहे हैं।  कोरोना संक्रमण से एहतियात के तौर पर लागू की गई पाबंदियों के चलते इस बार स्वतंत्रता दिवस पर स्कूलों में बड़े कार्यक्रम तो नहीं हो रहे। मगर, विद्यार्थी घर से ही देशभक्ति से ओतप्रोत भाषण और प्रस्तुतियां दे रहे हैं।  पब्लिक स्कूल एसोसिएशन ने स्वतंत्रता दिवस को भव्य बनाने के लिए इस तरह की व्यवस्था की है। शहर के कई स्‍कूल खुले और स्‍कूल स्‍टाफ ने तिरंगा फहराया। 

पब्लिक स्कूल एसोसिएशन की ओर से इस संबंध में सभी स्कूलों को नोटिफिकेशन जारी किया है। अध्यक्ष कैलाश भगत ने बताया कि कोरोना के चलते शिक्षण शिक्षण संस्थान बंद है लेकिन प्राइवेट स्कूल और वहां पढऩे वाले विद्यार्थी स्वतंत्रता दिवस को लेकर खासे उत्साहित हैं। इसे ध्यान में रखते हुए शहर के सभी स्कूल फ्लैग होस्टिंग का आयोजन कर रहे हैं। स्कूल ने इसके लिए लिंक भेजा है। विद्यार्थी अपने घर से भाषण, देश भक्ति गीत और डांस जैसी प्रस्तुति दे रहे हैं। हल्‍द्वानी में सीबीएसई के सौ से अधिक स्‍कूल हैं। स्‍वतंत्रता द‍िवस पर स्‍कूल ऑनलाइन प्रत‍ियोग‍िता करा रहे हैं।

यह भी पढें

दीयों की रोशनी से जगमगाई भारत माता, अखंड भारत का दि‍या संदेश

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.