एसपी सिटी ने किया प्लाज्मा डोनेट, मिशन हौंसला में जरूरतमंदों की कर रहे मदद

सोमवार को एंटी बॉडी टेस्ट कराया गया। इस दौरान कोतवाली बहुउद्देश्यीय भवन डे हवालात आदि में नियुक्त 114 अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपना टेस्ट कराया। जिसमें से 36 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह सभी लोग भविष्य में किसी को भी प्लाज्मा दान कर सकते हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 09:01 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 09:01 PM (IST)
एसपी सिटी ने किया प्लाज्मा डोनेट, मिशन हौंसला में जरूरतमंदों की कर रहे मदद
एसपी सिटी ने कोरोना संक्रमित महिला की स्थिति गंभीर होने पर प्लाज्मा रक्तदान किया।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : पुलिस विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मिशन हौंसला के तहत जरूरतमंदों की हर संभव मदद कर रहे हैं। इसी क्रम में एसपी सिटी ने कोरोना संक्रमित महिला की स्थिति गंभीर होने पर प्लाज्मा रक्तदान किया।

रामनगर के आइआरबी प्रथम के आरक्षी चालक की पत्नी 16 मई को कोरोना संक्रमित हो गई। ऐसे में उन्हें हल्द्वानी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां सोमवार को हालत गंभीर होने पर आपातकालीन प्लाज्मा की आवश्यकता हुई। ऐसे में एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र ने महिला के लिए प्लाज्मा रक्तदान किया। वहीं ओखलकांडा विकास खंड के बेडचूला गांव के लोगों ने संक्रमण बढऩे पर मेडिसिन किट ग्रामीणों के जांच की व्यवस्था करने की मांग की। पुलिस को दूरभाष पर सूचना मिलने के बाद भोटियापड़ाव चौकी प्रभारी प्रताप सिंह नगरकोटी के प्रयास से मेडिकल किट भेजी गई। मंडी चौकी प्रभारी दिनेश जोशी ने गौला नदी में कार्यरत 20 मजदूर परिवारों को राशन उपलब्ध कराया।

(एंडीबॉडी टेस्ट करातीं एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी)

36 के एंटी बॉडी टेस्ट पाजिटिव

पुलिस कार्यालय में सोमवार को एंटी बॉडी टेस्ट कराया गया। इस दौरान कोतवाली, बहुउद्देश्यीय भवन, डे हवालात आदि में नियुक्त 114 अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपना टेस्ट कराया। जिसमें से 36 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह सभी लोग भविष्य में किसी को भी प्लाज्मा दान कर सकते हैं। इस मौके पर एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी, एसपी क्राइम देवेंद्र पिंचा, एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र, सीओ शांतनु पाराशर, महेंश चंद्रा, कोतवाल मनोज रतूड़ी, एसओजी प्रभारी सुधीर कुमार आदि मौजूद थे।

24 का किया दाहसंस्कार

पुलिस की ओर से सोमवार को 24 कोरोना संक्रमित लोगों का दाह संस्कार किया गया। कोतवाली प्रभारी मनोज रतूड़ी ने बताया कि तीन संक्रमितों को आक्सीजन सिलेंडर, दो को अस्पताल में बेड, छह को दवा किट, 49 लोगों को राशन दिया गया। 11 वरिष्ठ नागरिकों से मुलाकात की गई।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी