बागेश्‍वर में डाक्टर के घर में घुसा सांप, रेस्‍क्‍यू करने के लिए वन कर्मियों ने की मशक्‍कत

बागेश्‍वरर में तहसील रोड पर एक डाक्टर के आवास में सांप घुस गया। स्‍वजनों ने सांप को देखा तो दहशत मच गई। फोन कर वन कर्मियों को बुलाया। सांप को रेस्‍क्‍यू करने के लिए वन विभाग ने काफी मशक्‍कत की।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 12:35 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 12:35 PM (IST)
बागेश्‍वर में डाक्टर के घर में घुसा सांप, रेस्‍क्‍यू करने के लिए वन कर्मियों ने की मशक्‍कत
बागेश्‍वर में डाक्टर के घर में घुसा सांप, रेस्‍क्‍यू करने के लिए वन कर्मियों ने की मशक्‍कत

बागेश्वर, जागरण संवाददाता : बागेश्‍वरर में तहसील रोड पर एक डाक्टर के आवास में सांप घुस गया। स्‍वजनों ने सांप को देखा तो दहशत मच गई। फोन कर वन कर्मियों को बुलाया। सांप को रेस्‍क्‍यू करने के लिए वन विभाग ने काफी मशक्‍कत की। लेकिल शोरगुल होने के कारण वह पीछे की तरफ मकान की दीवार की दरार में घुस गया। वन विभाग की टीम तमाम प्रयासों के बाद भी उसे रेस्क्यू कर सकी। सांप को लेकर डाक्टर और आसपास के लोगों में दहशत बनी हुई है। उन्होंने वन विभाग से सांप किसी भी तरह से रेस्‍क्‍यू करने का आग्रह किया है।

गुरुवार की सुबह एक बड़ा सांप जिला अस्पताल में तैनात डा. राजीव उपाध्याय के आवास में पहुंच गया। तब उनका परिवार नाश्ता आदि कर रहा था। सांप पर नजर पड़ते ही स्‍वजनों में दशहत फैल गई। उन्होंने उसे भगाने की कोशिश की लेकिन वह डटा रहा। वन विभाग को सूचना दी और टीम पहुंची। उनके आवास के पीछे पुराने मकान की दरार में घुस गया। जिसके कारण वन विभाग उसे नहीं पकड़ सका है।

स्थानीय लोगों में दशहत बनी हुई है। उन्होंने बताया कि कई दिनों से सांप का जोड़ा डाक्टर के आवास के आसपास दिख रहा है। जिसे रेस्‍क्‍यू करना जरूरी हो गया है। वन विभाग के रेंजर श्याम सिंह करायत ने कहा कि सांप का प्राकृतिक आवास है। जिसके कारण उसे रेस्क्यू नहीं किया जा सकता है। वह मकान की दीवार के अंतर दिखाई दे रहा है। जिसके लिए दीवार को हटाना होगा।लेकिन दीवार हटने से मकान को भी खतरा हो सकता है।

chat bot
आपका साथी