ऊधमसिंह नगर में नशीले इंजेक्शन के तस्कर को 10 साल की कारावास, एक लाख रुपये का जुर्माना भी

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता दीपक अरोरा ने बताया कि कुंडा थाने में तैनात दरोग़ा रविंद्र सिंह बिष्ट ने आठ दिसंबर 2019 को अपनी टीम के साथ राजकार पैलेस ढेला पूल जाने वाले रास्ते पर एक युवक को गिरफ्तार किया था।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 04:21 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 04:21 PM (IST)
ऊधमसिंह नगर में नशीले इंजेक्शन के तस्कर को 10 साल की कारावास, एक लाख रुपये का जुर्माना भी
जुर्माना जमा न करने पर छह माह का अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी पड़ेगी।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: विशेष न्यायाधीश नारकोटिक एक्ट/प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुशील तोमर की अदालत ने नशीले इंजेक्शनों के साथ पकड़े गए तस्कर को 10 वर्ष की कारावास की सजा सुनाई है। इसके अलावा एक लाख रुपए का जुर्माने से भी दंडित किया।

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता दीपक अरोरा ने बताया कि कुंडा थाने में तैनात दरोग़ा रविंद्र सिंह बिष्ट ने आठ दिसंबर 2019 को अपनी टीम के साथ राजकार पैलेस, ढेला पूल जाने वाले रास्ते पर एक युवक को गिरफ्तार किया था। तलाशी में पुलिस को उसके पास से बरुफेमाइन नारफिन, डाइजोपॉम, पैनरमाईन नामक 57 नशीले इंजेक्शन बरामद हुए। पूछताछ में उसने अपना नाम ग्राम कुंडा, थाना कुंडा निवासी सलमान पुत्र अब्दुल मजीद बताया था। बाद में पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट के तहत चालान कर जेल भेज दिया था। आरोपित के खिलाफ विशेष न्यायाधीश नारकोटिक एक्ट/प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुशील तोमर की अदालत में मुकदमा चला। जिसमें एडीजीसी दीपक अरोरा ने 6 गवाह पेश कर आरोप सिद्ध कर दिया। दोष सिद्ध होने पर विशेष न्यायाधीश ने सलमान को 10 वर्ष की कारावास की सजा सुनाई। साथ ही एक लाख रुपये के जुर्माने की सज़ा सुनाई। जुर्माना जमा न करने पर छह माह का अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी पड़ेगी।

70 लीटर कच्ची शराब समेत दो गिरफ्तार, एक बाइक सीज

बाजपुर : पुलिस ने एसएसपी द्वारा संचालित नशा मुक्ति अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए दो लोगों को 70 लीटर कच्ची शराब समेत अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया है। साथ ही एक बाइक कब्जे में लेकर सीज की गई है।बेरिया दौलत चौकी की पुलिस चौकी प्रभारी मनोहर चंद की अगुवाई में क्षेत्र भ्रमण पर थी। इसी बीच पुलिस टीम ने मडैय्या हट्टू के तिराहे पर वाहन चेकिंग की गई। कुछ देर बाद वहां पहुंचा बाइक सवार सामने पुलिस को देखकर सकपका गया और कुछ दूर पहले से ही बाइक मोड़कर भागने लगा जिसे शक होने पर दौड़कर पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम ग्राम तोता बेरिया निवासी राजेंद्र पाल सिंह उर्फ राजू पुत्र महेंद्र सिंह बताया। तलाशी में बाइक संख्या यूके18जे5668 पर लदे सफेद कच्चे के अंदर टयूब से 50 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई है। इस पर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर बाइक सीज कर दी है। इसके अलावा ग्राम पुलिस टीम ने गश्त के दौरान ग्राम गंगापुर निवासी बलवंत सिंह पुत्र ऊधम सिंह को 20 लीटर कच्ची शराब समेत गांव के नजदीक रेलवे क्रासिंग से गिरफ्तार किया है।

chat bot
आपका साथी