बाइक से तस्‍करी के लिए ले जा रहा था कच्‍ची शराब, युवक गिरफ्तार

बाइक पर कच्‍ची शराब तस्‍करी के लिए लेकर जा रहे युवक को मुखानी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के खिलाफ आबकारी अधिनियम में मुकदमा पंजीकृत कर न्यायालय में पेश किया गया है। युवक को 130 लीटर कच्ची शराब को मोटरसाइकिल में लादते हुए गिरफ्तार किया गया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 12:37 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 12:37 PM (IST)
बाइक से तस्‍करी के लिए ले जा रहा था कच्‍ची शराब, युवक गिरफ्तार
बाइक से तस्‍करी के लिए ले जा रहा था कच्‍ची शराब, युवक गिरफ्तार

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : बाइक पर कच्‍ची शराब तस्‍करी के लिए लेकर जा रहे युवक को मुखानी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के खिलाफ आबकारी अधिनियम में मुकदमा पंजीकृत कर न्यायालय में पेश किया गया है।

अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स जागरूकता सप्ताह का आयोजन पुलिस विभाग की ओर से किया गया है। जिसमें लोगों को नशे के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी के साथ नशे के विभिन्न ठिकानों पर पुलिस की ओर से दबिश भी दी जा रही है। गुरुवार को मुखानी पुलिस को कच्ची शराब की तस्करी की सूचना मिली। जिसके बाद आरटीओ चौकी प्रभारी निर्मल लटवाल ने आनंदपुर जंगल में छापेमारी की। जहां एक युवक को 362 पाउच यानी कि 130 लीटर कच्ची शराब को मोटरसाइकिल में लादते हुए गिरफ्तार किया गया।

चौकी प्रभारी निर्मल लटवाल ने बताया कि आरोपित युवक मूल रूप से उधमसिंह नगर जिले के थाना केला खेड़ा के गांव तोता बेरिया का निवासी है। युवक को अवैध तरीके से शराब बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जबकि घटना में प्रयोग किए गए मोटरसाइकिल वाहन को सीज कर दिया गया है। मुखानी थाना प्रभारी सुशील कुमार ने बताया कि क्षेत्र में शराब इसमें एक चरस आदि के विरुद्ध विस्तृत रूप से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। नशे की तस्करी के अतिरिक्त इसमें लिप्त रहे युवकों की काउंसलिंग भी की जा रही है। जिससे युवाओं को नशे से दूर किया जा सके।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी